मानसून में ब्लैक कपड़े पहने के एक नहीं कई हैं फायदे, जानें…

0
322

आजकल का युवा वर्ग ब्लैक रंग को बहुत पसंद करता है। इस रंग की सबसे खास बात ये है कि इसका फैशन कभी आउट नहीं होता और इसे किसी भी दूसरे कलर की ड्रेस के साथ भी पहना जा सकता है। आजकल देश में मानसून का मौसम चल रहा है। ऐसे में लोगों को हमेशा यह टेंशन लगी रहती है कि क्या पहनें ? आज हम आपको मानसून के मौसम में ब्लैक रंग के कपड़े पहनने के फायदे बता रहे हैं…

  • अगर आप फील्ड की नौकरी करते हैं या अक्सर फील्ड में जाना रहता है तो आप मानसून के मौसम में ब्लैक कलर का रेन कोर्ट ही पहने। ये हमारे शरीर के लिए सुरक्षा कवच का काम करता है। यानि कि पानी को शरीर के अंदर जाने से रोकता है। जिससे हम कई बीमारियों से बचते हैं।
  • ब्लैक कलर के कपड़े पानी में भीगने के बावजूद ज्यादा देर तक गीले नहीं रहते हैं। अगर आपने ब्लैक कलर की शर्ट पहनी हुई है तो ये कुछ ही देर में सूख जाएगी। जिससे आपकी हेल्थ को नुकसान नहीं हो पाएगा।
  • ब्लैक कलर की शर्ट के अंदर आप रेड, ग्रीन, वाइट या कोई भी अलग रंग की टीशर्ट पहन सकते हैं। ये आपको मानसूनी लुक देने के साथ ही आपके शरीर को अनचाही सर्दी, जुकाम और वायरल बुखार से बचाने का भी काम करेगा। ऐसे में अगर आपकी शर्ट भीग भी जाए तो आप अपनी शर्ट को उतार भी सकते हैं।
  • अगर आप मानसून की बारिश में भीग गए हैं और आपको इसके बाद आॅफिस मीटिंग में जाना है लेकिन आपने अगर आपने ब्लैक कलर के कपड़े पहने हुए हैं तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि ब्लैक रंग के कपड़े में पता नहीं चलता कि वह कितने भीगे हुए हैं।
  • आप चाहे तो ब्लैक कलर के कपड़े पहने और चाहे ब्लैक कलर का छाता अपने साथ रख लें। जिन लोगों को ब्लैक रंग के कपड़े पसंद नहीं होते वो अपने पास ब्लैक रंग का छाता रख सकते हैं। ये भी कपड़े पहनने के बराबर ही लाभ देता है।
SHARE