Srinivasan’s daughter Rupa Meiyappan became the president of Tamil Nadu Cricket Association: श्रीनिवासन की बेटी रूपा मयप्पन बनीं तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष

0
446

नई दिल्ली। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और इंडिया सीमेंट के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा मयप्पन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बन गईं हैं। गुरुवार को 87वें राष्ट्रीय आम सभा में सर्वसम्मति से रूपा का नया अध्यक्ष चुना गया। इस पद के लिए वह अकेली उम्मीदवार थीं। इसी के साथ वह बीसीसीआई के किसी भी स्टेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला बन गईं।
सुप्रीम कोर्ट ने 20 सितंबर 2019 को कहा था कि राज्य क्रिकेट निकाय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए संविधान को पूरी तरह से नहीं अपनाया है। बावजूद इसके वह निश्चित रूप से चुनाव आयोजित करा सकता है। अदालत ने यह भी कहा कि तमिलनाडु क्रिकेट निकाय के चुनाव परिणाम उसके अंतिम आदेशों के अधीन होंगे, लेकिन कोर्ट के इस फैसले से प्रशासकों की समिति (सीओए) पूरी तरह सहमत नहीं थी।
रूपा गुरुनाथ एन श्रीनिवासन की बेटी हैं। रूपा की शादी गुरुनाथ मयप्पन से हुई है। ये वही मयप्पन हैं, जिनका नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में सामने आया था। जिसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को दो साल का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था। गुरुनाथ मयप्पन सीधे तौर पर किसी भी क्रिकेट प्रशासन से नहीं जुड़े हैं। उनके ऊपर लगे दाग की वजह से ही शायद उनकी पत्नी रूपा गुरुनाथ क्रिकेट के इस मैदान में उतरीं हैं।

SHARE