Amit Shah starts service week, distributes fruits to children in AIIMS: अमित शाह ने की सेवा सप्ताह की शुरूआत, एम्स में बच्चों को बांटे फल

0
189

नई दिल्ली। भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। इसकी शुरूआत गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को इसी क्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को एम्स पहुंचे। वहां उन्होंने बच्चों से मुलाकात की और पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए शुरू किए गए पार्टी के ‘सेवा सप्तकंम चिन्ह’ के हिस्से के रूप में फल दिए। यह सेवा सप्ताह 14 से 20 सितंबर तक मनाया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।अमित शाह, जेपी नड्डा और भाजपा नेता विजय गोयल और विजेंद्र गुप्ता ने एम्स में साफ-सफाई भी की।बच्चों को फल बांटने और अमेस परिसर में सफाई के बाद अमित शाह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आज से सेवा सप्ताह मनाना शुरू कर देंगे। हमारे प्रधानमंत्री ने अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा के लिए समर्पित कर दी है और उन्होंने गरीबों के लिए काम किया है। इसलिए यह उचित है कि हम उनके जन्मदिन के सप्ताह को ‘सेवा सप्त’ के रूप में मनाएं।
सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत विभिन्न सामाजिक व सेवा के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पार्टी ने इसके लिए तीन नेताओं की एक समिति बनाई है तो सभी आयोजनों को अंतिम रूप दे रही है। प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया जाएगा। मोदी सरकार-2 के सौ दिन पूरे होने के साथ ही प्रधानमंत्री का भी जन्मदिन आ रहा है। बीजेपी इसे उपलब्धियों के जश्न के रूप में मनाएगी। पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सचिव सुधा यादव व सुनील देवधर सारे आयोजनों को अंतिम रूप दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार खन्ना पार्टी संगठन और केंद्र व राज्य स्तर के पदाधिकारियों के साथ समन्वय का काम देख रहे हैं। वहीं मेघवाल सांसदों व मंत्रियों के कार्यक्रमों व उनमें भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मना सकते हैं। हालांकि अभी अधिकृत सूचना नहीं दी गई है।

SHARE