HomeदुनियाViolence in Pakistan, आठ लोगों की मौत

Violence in Pakistan, आठ लोगों की मौत

Violence in Pakistan मृतकों में चार पुलिसकर्मी भी शामिल
आज समाज डिजिटल, इस्लामाबाद:

Violence in Pakistan पड़ोसी देश पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी के समर्थकों और पुलिस आमने सामने हैं। गत दिनों कई बार पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हुई परंतु किसी तरह से बचाव होता रहा, लेकिन बुधवार को हिंसक झड़प हो गई। जिसमें चार पुलिसकर्मियों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। हिंसा की इस घटना से पूरे प्रांत में तनाव का माहौल पैदा हो गया। जिसके चलते स्थिति पुलिस के नियंत्रण से बाहर होती दिखी।

Violence in Pakistan पाकिस्तानी रेंजर्स को किया तैनात

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसा और तनाव के बाद स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान सरकार ने प्रांत में पाकिस्तानी रेंजर्स की तैनाती का फैसला किया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि ताजा झड़पों को ध्यान में रखते हुए पंजाब में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के वास्ते दो महीने के लिए रेंजर्स को बुलाया गया है।

Violence in Pakistan इसलिए कर रहे प्रदर्शन

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के समर्थक पार्टी प्रमुख साद रिजवी की रिहाई और फ्रांसीसी राजदूत के निष्कासन की मांग कर रहे हैं। प्रतिबंधित टीएलपी के 10,000 से अधिक समर्थक पिछले तीन दिनों से जीटी रोड पर मुरीदके और गुजरांवाला के बीच डेरा डाले हुए थे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के इंकार के बाद बुधवार को उन्होंने इस्लामाबाद की ओर मार्च शुरू किया, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर सधोके क्षेत्र में झड़पें शुरू हो गईं।

Also Read : बारामुला में मारा आंतक का पर्याय बना जावेद वानी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments