HomeदुनियाUkraine Russia War रूस के सैनिकों ने केमिकल प्लांट पर की भीषण...

Ukraine Russia War रूस के सैनिकों ने केमिकल प्लांट पर की भीषण गोलाबारी 

Ukraine Russia War रूस के सैनिकों ने केमिकल प्लांट पर की भीषण गोलाबारी 

आज समाज डिजिटल, कीव : 

Ukraine Russia War : रूस-यूक्रेन युद्ध का 26वां दिन है, जिसमें दोनों देशों को काफी नुकसान लगातार हो रहा है। मालूम हुआ है कि रूसी सेना के हमले के कारण सूमी के एक केमिकल प्लांट में अमोनिया लीकेज हो गया है। जिस कारण यहां पांच किलोमीटर के दायरे में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने को बोल दिया गया है। रविवार यानि कल की बात करें तो रूस के सैनिकों ने रविवार रात कीव के एक शॉपिंग मॉल पर एयर स्ट्राइक कर दी जिस कारण 6 लोगों की मौत हो गई।

यह भी बता दें कि रूस ने मारियुपोल एडमिनिस्ट्रेशन को सरेंडर के लिए बोला था लेकिन यूक्रेन ने इस प्रस्ताव को पहले ही ठुकरा दिया था। यूक्रेन की डिप्टी PM इरिना वेरेस्चुक का साफ कहना है कि सरेंडर करने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता। हम रूस को पहले ही इस बारे में स्पष्ट कर चुके हैं। रूस ने यूक्रेन को 8 पेज के लेटर भेजा था।

अमेरिकी राष्ट्रपति 25 को पोलैंड जाएंगे

यूक्रेन पर हो रहे लगातार हमलों को लेकर अब सीधे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) यूरोपीय देशों से बातचीत करेंगे और रूस को रोकने की रणनीति तैयार करेंगे। इसके लिए वह 25 मार्च को पोलैंड की यात्रा करेंगे। जो बाइडन पोलैंड के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।

Alos Read : आप ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular