HomeदुनियाPak did not find anyone other than China in UN Security Counci:...

Pak did not find anyone other than China in UN Security Counci: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाक को चीन के अलावा नहीं मिला किसी का साथ

संयुक्त राष्टÑ सुरक्षा परिषद में पाक को चीन के अलावा किसी भी देश का समर्थन नहीं मिला है। उसे कश्मीर के मुद्दे पर सभी से मुंह की खानी पड़ रही है। इसके अलावा भारत को रूस का समर्थन हासिल हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर चीन और पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र की गोपनीय बैठक में भारत पर आरोप मढ़ा, लेकिन उसे अन्य देशों का सहयोग नहीं मिला।
बैठक के बाद संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत झांग जुन ने भारत और पाकिस्तान से अपने मतभेद शांतिपूर्वक सुलझाने और ”एक दूसरे” को नुकसान पहुंचा कर फायदा उठाने की सोच त्यागने की अपील की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मामले पर चीन का रुख बताते हुए कहा, ”भारत के एकतरफा कदम ने उस कश्मीर में यथास्थिति बदल दी है जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक विवाद समझा जाता है।” रूस के उप-स्थायी प्रतिनिधि दिमित्री पोलिंस्की ने बैठक कक्ष में जाने से पहले संवाददाताओं से कहा कि मॉस्को का मानना है कि यह भारत एवं पाकिस्तान का ”द्विपक्षीय” मामला है। उन्होंने कहा कि बैठक यह समझने के लिए की गई है कि क्या हो रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular