Homeदुनियाअमेरिका-कनाडा सीमा के पास मृत मिले भारतीय परिवार की पहचान हुई, मानव...

अमेरिका-कनाडा सीमा के पास मृत मिले भारतीय परिवार की पहचान हुई, मानव तस्‍करी का संदेह Gujarati Family Death On Canada US Border

Gujarati Family Death On Canada US Border

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली

Gujarati Family Death On Canada US Border : कनाडा अमेरिका की सीमा पर गुजराती परिवार की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए कैनेडियन पुलिस पूरा प्रयास कर रही है। पुलिस को पता चला है कि मृतक पटेल परिवार ने कनाडा से अमेरिका भेजने के लिए कबूतरबाजों को 75 लाख रुपए अदा किए थे।(Gujarati Family Death On Canada US Border) लेकिन अमेरिका सीमा से पहले ही पटेल परिवार के चारों सदस्यों की मौत हो गई। जिसके कारण अमेरिका ले जा रहे व्यक्ति ने चारों के शवों को वहीं छोड़ दिया। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना को वीभत्स करार दिया है। उन्होंने कहा कि सीमा पर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए हम जरूरी कदम उठाएंगे।

टूरिस्ट वीजा पर कनाडा गया था पटेल परिवार  

कनाडा के अधिकारियों के मुताबिक गुजरात से जगदीश बलदेव भाई पटेल अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ कनाडा में टूरिस्ट वीजा पर आया था। (Gujarati Family Death On Canada US Border)  लेकिन अब वह अमेरिका जाने के लिए किसी के संपर्क में आया और इसके लिए पटेल ने 75 लाख रुपए भी दिए। गुजराती परिवार की संदिग्ध मौत की जांच करते हुए कनाडा के पुलिस अधिकारियों के हाथ कुछ ऐसे सबूत हाथ लगे हैं जिसने उलझन में डाल दिया है। अब पुलिस दर्दनाक मौत की घटना से जुड़े कई सवालों के जवाब तलाशने में लगी है। पुलिस का यह मामला सरासर मानव तस्करी का लग रहा है।

पुलिस को घटना की कैसे मिली जानकारी  

कनाडा से अमेरिका जाने के लिए अक्सर एशिया के लोग इस तरह के जोखिम भरे कदम उठाते हैं। इसी प्रकार के एक मामले की जानकारी अमेरिकी अधिकारियों को मिली कि कनाडा से अमेरिका आने के लिए कुछ लोगों का जत्था बॉर्डर के नजदीक आ चुका है। (Gujarati Family Death On Canada US Border)  मामले का पता चलते ही अमेरिकी प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने कनाडा सरकार से संपर्क साधा और मामले की जानकारी साझा की। इसके बाद कैनेडियन टीम को चारों के शव बर्फ के बीच पड़े हुए मिले थे।

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular