Home दुनिया China sealed five cities to prevent outbreak of coronavirus: चीन ने कोरोनावायरस का प्रकोप रोकने के लिए सील किए पांच शहर

China sealed five cities to prevent outbreak of coronavirus: चीन ने कोरोनावायरस का प्रकोप रोकने के लिए सील किए पांच शहर

0 second read
0
190

बीजिंग। चीन में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ने से रोकने के लिए पांच शहरों को सील कर दिया है। चीन ने ये कदम कोरोनावायरस से बढ़ रहे खतरे को देखते हुए उठाया है। अब तक इस वायरस से चीन में 630 से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं और 17 लोगों की मौत हो चुकी है।
चीन ने शहर में आवाजाही पर रोक लगा दी है। विमानों की उढ़ानों को रद्द कर दिया गया है। इन शहरों में – हुगांग, एझाओ, झिजियांग, क्विनजिआंग और वुहान शामिल हैं।
देश में सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान के रेलवे स्टेशन पर पुलिस, स्वात टीम और अर्द्धसैन्य कर्मियों को तैनात किया गया है। सुबह में अवरोधक लगाकर प्रवेश को बंद कर दिया गया। सड़कों, शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और अन्य स्थानों पर आम तौर पर भीड़ रहती है, लेकिन 1.1 करोड़ आबादी वाले इस शहर में बिल्कुल सन्नाटा पसरा है। सारे सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है।
विषाणु के प्रसार को रोकने के लिए बीजिंग में प्रशासन ने अनिश्चितकाल के लिए बड़े कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। वुहान में सीफूड और पशु बाजार से फैले श्वसन संबंधी इस विषाणु के संक्रमण से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है और देश भर में सैकड़ों लोग इससे संक्रमित हैं। मकाऊ के बाद हांगकांग में भी एक मामले की पुष्टि हुई है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Check Also

Solidarity of all countries against terrorism and its helpers necessary – PM Modi: आतंकवाद और उसकी मदद करनेवालों के खिलाफ सभी देशों की एकजुटता जरूरी -पीएम मोदी

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर कहा कि भारत अपनी अख…