HomeUncategorizedरोहतक: प्राथमिकता के आधार पर करें सीवर-पानी समस्या का निदान: सांसद

रोहतक: प्राथमिकता के आधार पर करें सीवर-पानी समस्या का निदान: सांसद

समस्याओं को अधिकारी स्वयं जाने और करें समाधान
ठेकेदार के पार्ट पर कमी हो तो की जाए कार्यवाही
कार्रवाई की एक्सन टेकन रिपोर्ट में लानी होगी स्पष्टद्दता
जलभराव बारे अधिकारियों से की रिपोर्ट तलब
आखिरी व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ

संजीव कुमार, रोहतक:
सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने सीवर पानी की समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए हैं। सांसद आज जिला विकास भवन में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि सीवर-पानी आम नागरिक की मूलभूत जरूरत है। इसलिए संबंधित अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। सांसद ने कहा कि ऐसी बैठकों के आयोजनों का मकसद यही होता है कि समस्याओं को लेकर कोई निष्कर्ष अवश्य निकले। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को स्वयं पता होना चाहिए कि उनके विभाग के अंतर्गत आने वाली कौन-कौन सी समस्या है और उनका जल्द से जल्द निपटारा किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर सीवर और पानी को लेकर ठेकेदार के पार्ट पर कोई खामियां है तो उस स्थिति में ठेकेदार के खिलाफ पुलिस में एफ आई आर दर्ज होनी चाहिए। उन्होंने बैठक में विभिन्न विषयों पर दिए गए दिशा-निदेर्शों की एक्शन टेकन रिपोर्ट में भी स्पष्टता लाने के निर्देश दिए।
बैठक में सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव बारे भी रिपोर्ट तलब की और जवाब मांगा की कब तक किन-किन क्षेत्रों में पानी की निकासी हो चुकी है। सांसद ने कहा कि सरकार ने पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए अनेक योजनाओं को क्रियान्वित किया है। सभी वर्गों के लिए अलग-अलग योजनाएं लागू की गई है। इसलिए जरूरी है कि संबंधित विभाग इस बारे में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि विकास का पहिया बराबर चल रहा है।

सरकार व देश का समय बर्बाद कर रहा विपक्ष
सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने बाद में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों सहित विभिन्न जनकल्याणकारी मुद्दों पर विपक्ष से सरकार संसद में चर्चा करने के लिए तैयार है। लेकिन विपक्ष चर्चा से भाग रहा है। ऐसा करके भी विपक्ष देश व सरकार दोनों का समय नष्ट कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में संसद को चलाना जरूरी है। उन्होंने विपक्षी दलों से अपील करते हुए कहा कि वे किसान, मजदूर, गरीब के हितों के बारे में सोचें और संसद में चर्चा में भाग ले। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार का किसानों से बातचीत के लिए दरवाजा हमेशा खुला है। तीसरे मोर्चे के गठन के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसमें कोई दम नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। इन कार्यों में जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाना बेहद महत्वपूर्ण है, जिसे विपक्ष द्वारा यह प्रचारित किया जाता था कि धारा 370 हटाने की बात केवल एक चुनावी मुद्दा है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार खेल व खिलाडि?ों के प्रति समर्पित है। इसलिए भी मेजर ध्यानचंद के नाम से खेल रत्न अवार्ड की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि भारत ने हॉकी में 9 गोल्ड मेडल जीते हैं, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

राशन डिपो पर की जाए योजनाएं प्रदर्शित
सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि सभी राशन डिपो पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का फोटो सहित प्रदर्शन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी डिपो पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व सांसद के फोटो होने चाहिए। ऐसा न करने वाले डिपो संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

टीकाकरण शिविरों का करें दौरा
सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुफ्त में टीका उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा की टीकाकरण के जगह-जगह शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इन शिविरों में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व सांसद के फोटो वाले फ्लेक्स लगाए जाने चाहिए। अधिकारी इन शिविरों का निरीक्षण भी करें।

लोगों की सुनी समस्याएं:
सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने बैठक के उपरांत आम लोगों की समस्याओं को सुना। समाधान के लिए मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए।

यह रहे मौजूद
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल, एसडीएम राकेश कुमार सैनी, सांपला के एसडीएम श्वेता सुहाग, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल आदि मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments