Home टॉप न्यूज़ Major accident in Kerala – Air India crashes on the runway, accident occurred during landing: केरल में बड़ा हादसा- एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसलकर दो टुक्कड़े हुआ, 2 पायलट की मौत, विमान हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हुई

Major accident in Kerala – Air India crashes on the runway, accident occurred during landing: केरल में बड़ा हादसा- एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसलकर दो टुक्कड़े हुआ, 2 पायलट की मौत, विमान हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हुई

2 second read
0
24

केरल के कोझिकोड रनवे बड़ा हादसा हुआ। शुक्रवार की रात रनवे पर उतरते समय एयर इंडिया का विमान हादसे का शिकार हो गया। कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते फिसल कर घाटी मेंगिर गया और दो टुक्कड़ों में बंट गया। शुरू में आग लगने की खबर आ रही थी लेकिन बाद में जल्द ही इस पर काबू पा लिया गया है। हादसे के तुरंब बाद 10 से अधिक एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंचे हुए हैं। इस विमान में छह क्रू मेंबर्स के साथ ही 191 लोग सवार थे। डीजीसीए ने अपने बयान में कहा, “कारीपुर एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर लैंड करते वक्त दुबई से कोझिकोड आ रहा विमान फिसलकर घाटी में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए। विमान पर क्रू मेंबर सहित कुल 191 यात्री सवार थे। लैंडिंग के वक्त दृश्यता 2000 मीटर थी।”

अपडेट-
हादसे में पायलट की मौत हो चुकी है। कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

अपडेट-

केरल के सीएम ने प्रधानमंत्री को विमान हादसे की जानकारी फोन पर दी। गृहमंत्री अमित शाह नेहादसे के संदर्भ में ट्वीट कर कहा कि एनडीआरएफ की टीम को तुरंत हादसेके स्थान पर पहुंचने केनिर्देश दे दिए गए हैं। यह विमान दुबई से वंदे भारत मिशन के तहत बाहर से भारतीयों को लेकर आ रहा था।

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार दुबई-कालीकट एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हुई। इस विमान हादसे में 123 लोगों के घायल होने और 15 की हालत गंभीर होने की बात कही जा रही है।

 

केरल के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने कहा कि कारीपुर एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान हादसे में घायल लोगों को कोझीकोड मेडिकल कॉलेज और पास के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भर्ती कराया गया है वे सभी गंभीर रूप से घायल हैं।

सोलह यात्रियों के साथ विमान के दोनों पायलटों की भी मौत हो गई है। जिससे इस विमान हादसे में मरने वालों की संख्या अठारह हो गई है। अभी इस संख्या के और बढ़ने की उम्मीद है। कई यात्री गंभीर रूप से घायल हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Check Also

Anger of agricultural bills is heavy on BJP, Shiromani Akali Dal separates from NDA: कृषि विधेयकों की नाराजगी भाजपा पर भारी, एनडीए से अलग हुआ शिरोमणि अकाली दल

केंद्र सरकार के कृषि विधेयक पास कराने केबाद से ही इसका विरोध किसानों द्वारा किया जा रहा है…