Wednesday, December 1, 2021
Homeटॉप न्यूज़Impact of lockdown in states, decrease in corona cases: राज्यों में लॉकडाउन...

Impact of lockdown in states, decrease in corona cases: राज्यों में लॉकडाउन का दिखा असर, कोरोना मामलों में आई कमी, एक दिन में 3.26 नए केस

कोरोना वायरस ने भारत में अपनी दूसरी लहर केदौरान बहुत तबाही मचाईहै। लाखों लोग इस कोरोना वायरस की चपेट मेंआने से परेशान हुए हैं। कई परिवारों नेअपनों को इस वायरस के कारण खो दिया। हजारों मौतेंरोज हो रहींहैं। हालांकि इस पर काबू पाने के लिए कईराज्यों ने लॉकडाउन लगाया है, इस वायरस सेलड़नेकेलिए कईअन्य पाबंदियां भी लगाई गर्इंहैं। जिसका असर अब दिखने लगा है। हर रोज कोरोना से संक्रमित होने वाले नए मामलों की संख्या बढ़ रही थी। यह संख्या चार लाख से भी ज्यादा हो गई थी। लेकिन इन पाबंदियों के बाद अब कुछ राहत मिलती दिख रही है। कोरोना वायरस के रोज आने वाले नए मामलों मे कमी देखने को मिली। शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमण के 326,123 नए मरीज सामने आए। मई माह में प्रतिदिन आने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में यह अब तक सबसे कम है। अन्यथा प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा बहुत ज्यादा आ रहा था। बीते चौबीस घंटों में इस महामारी के कारण 3879 लोगों की मौत हो गई। वल्डोर्मीटर के आंकड़ों के मुताबिक राहत की बात है कि इस महीने कोरोना के रोजाना आने वालों मामलों में सबसे कम केस शुक्रवार को ही आए हैं। देश केकई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी हो रही है। महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक आदि में भी मामले घट र हे हैं। वल्डोर्मीटर के आंकड़ो के मुताबिक, देश में शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के महज 323123 नए केस सामने आए, वहीं इसी दौरान 3879 लोगों की मौत हुई है। इस तरह से देश में कोरोना के मामलों में इस महीने अब तक की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। भारत में फिलहाल कोरोना वायरस के कुल 24,372,243 केस हैं। अब तक देश में 266,229 लोग जान गंवा चुके हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि दो करोड़ से अधिक लोग कोरोना को हरा भी चुके हैं। देश में कुल 20,426,323 लोग रिकवर हो चुके हैं। अभी देश में एक्टिव केसों की संख्या 3,679,691 है।
महाराष्ट्र, कर्नाटक, यूपी, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, बिहार, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, तेलंगाना, जम्मू, गोआ, चंडीगढ़, लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों मेंकुछ कमी आई है जबकि केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, पंजाब, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी और मणिपुर मेंमामले बढ़रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments