Home राज्य चण्डीगढ़ Aaj Samaaj impact- In Curfew administrator Badnore has stamped on the campaign of ITV network – poor people will get free food: आज समाज इंपेक्ट–कर्फ्यू में आईटीवी नेटवर्क की मुहिम पर प्रशासक बदनोर ने लगाई मुहर, गरीबों को मिलेगा फ्री भोजन

Aaj Samaaj impact- In Curfew administrator Badnore has stamped on the campaign of ITV network – poor people will get free food: आज समाज इंपेक्ट–कर्फ्यू में आईटीवी नेटवर्क की मुहिम पर प्रशासक बदनोर ने लगाई मुहर, गरीबों को मिलेगा फ्री भोजन

6 second read
0
486

चंडीगढ़। कोरोना वायरस से शहर को बचाने के लिए लागू किए कर्फ्यू के बीच यहां के जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए जो आज समाज और इंडिया न्यूज चैनल ने ‘न कोरोना और न भूख से मरने देंगे’ मुहिम शुरू की है, इस पहल को शुक्रवार को भी जबरदस्त समर्थन मिला। एक के बाद एक शहर के समाज सेवी इस मुहिम के साथ जुड़ रहे हैं। चंडीगढ़ के प्रशासक व पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बदनोर ने भी मुहिम पर मुहर लगा दी है। उन्होंने इस मुहिम पर मुहर लगाते हुए कर्फ्यू में फंसे सैकड़ों गरीबों के लिए यूटी रेड क्रॉस को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। कहा कि बेसहारा हो चुके लोगों को फ्री में खाना खिलाएं। जो सक्षम लोग हैं उन्हें 10 रुपये में और जो उनसे कमजोर हैं, उन्हें सिर्फ पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराएं ताकि किसी को भी खाने-पीने की दिक्कत न आए। इस मुहिम पर संज्ञान लेने के लिए प्रशासक बदनोर के कदम को शहर में खूब सराहा जा रहा है। वहीं आज समाज और इंडिया न्यूज की मुहिम के साथ कदम से कदम मिलाते हुए पंजाबी ढाबे के मालिक प्रवीन दुग्गल उर्फ विशु, समाज सेवी व राजनेता अनवार उलहक, हवेली रेस्टोरेंट के मालिक सुभाष नारंग, समाज सेवी व व्यापारी नेता अश्वनी कुमार ने शहर में सेक्टर-34, सेक्टर-22, सेक्टर-16, सेक्टर-17 के अलावा शहर के अन्य हिस्सों में कर्फ्यू के कारण फंसे गरीब और असहाय लोगों को चाय और भोजन की व्यवस्थाएं कराई गईं। इस प्रकार इस मुहिम को पिछले दो दिनों से समाज सेवियों और अन्य लोगों का लगातार समर्थन मिल रहा है। इस बीच शहर की कॉलोनियों में भी लोगों को भारी दिक्कतें आ रही हैं। सेक्टरों में बसों पर सब्जियां, फल के अलावा अन्य सामान उपलब्ध कराए जा रहे हैं। शहर की कई कॉलोनियों रामदरबार, कॉलोनी नंबर 4 के अलावा अन्य में भी सामान की सप्लाई नहीं हो पा रही है। धनास के लोगों का आरोप है कि बसों पर बेचने के लिए आ रहे सामान की बेतहाशा कीमत वसूली जा रही है। गरीबों के लिए महंगे रेट पर सामन खरीदना आसान नहीं है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि कीमतों पर कंट्रोल करें।

भोजन के लिए इस नंबर पर करें संपर्क
हंगर हेल्प लाइन नम्बर, रेड क्रॉस सराय
+91 172-2742189

घर-घर जाकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

आईटीवी नेटवर्क Ñ, आज समाज और न्यूजएक्स ने कोरोना से लोगों को बचाने में लगे चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ ही नहीं है, बल्कि पुलिस और सफाई कर्मचारियों के जज्बे को भी सलाम किया है। आईटीवी की मुहिम को सफल बनाने के लिए इंडिया न्यूज और न्यूजएक्स चैनल के लोगों को भी विशेष रूप से तैयार किया गया है। इन्होंने कई नए शो की एक सीरीज तैयार की है, जिसके जरिये लोगों को कोरोना के खतरे और उनसे बचने के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा का कहना है कि संकट के इस दौर में सभी लोगों को मिलकर आगे आना चाहिए और इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने  कहा कि आईटीवी नेटवर्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का बहुत आभारी है, जो कोरोना पर काबू पाने के लिए दिन रात कोशिश कर रहे हैं।
आईटीवी नेटवर्क ने अपने सभी इंप्लाइज के लिए हैंड सेनिटाइजर, फेस मास्क, साबुन और पानी की पर्याप्त व्यवस्था की है।
कोरोना से बचाव में सोशल डिस्टेंसिंग एक कारगर हथियार है. इसलिए नेटवर्क ने अपने 50 फीसदी इंप्लाइज को घर से काम करने की सुविधा दी है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

सेवा को बल, नहीं रहने देंगे कोई भी भूखा

पटियाला। आज समाज अखबार और आईटीवी नेटवर्क की मुहिम ‘न कोरोना और न भूख से मरने देंगे’ के तहत शुक्रवार को पटियाला में भी जरूरतमंद लोगों की मदद की गई। स्थानीय लोगों ने भी मुहिम में योगदान देना शुरू कर दिया है। इसमें जहां संस्थाएं जुड रहीं हैं, वहीं शहर के कई समाजसेवी व गणमान्य लोग भी जुड़ने लगे हैं। पटियाला के काली माता मंदिर का शिव शक्ति सेवा दल और समाजसेवी नीलकमल जुनेजा ने भी हमारी पहल में हिस्सेदारी निभाई। उन्होंने बताया कि जब तक शहर में लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति है, तब तक वे अपनी तरफ से इस दल और साथियों के साथ लोगों को दोपहर और रात का लंगर उपलब्ध करवोते रहेंगे। शनिवार को पटियाला में 23 नंबर फाटक के नीचे उन्होंने अपने सहयोगी हरमन कोहली, आशीष मंगला, अमर सिंगला, शशांक गौतम के सहयोग से बेघरों को लंगर खिलाया और उन्हें कोरोना के खतरे से आगाह किया। जुनेजा ने बताया कि उन्होंने अपने मोहल्लावासियों और दोस्तों से भी जरूरतमंदों की मदद के लिए अपने घर से चार रोटी और सब्जी पैक करके उन्हें उपलब्ध कराने की अपील की। जय दुर्गा सेवा दल के सदस्य भी जरूरतमंदों को उनके घरों या जहां भी वे रह रहे हैं, वहां जाकर रोटी और सब्जी  उपलब्ध करवा रहे हैं।
मुहिम के तहत बेसहारा, बेघरों और गरीबों को दोपहर और रात का लंगर पहुंचाई जा रही है। मदद के लिए फोन भी कर सकते हैँ। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। फुटपाथ और झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को खाना मुहैया कराया जा रहा है। इसमें पटियाला पुलिस भी अपना भरपूर सहयोग दे रही है।

पटियाला के जरूरतमंद 7814314005 पर करें संपर्क
क्लब के प्रधान रमनदीप ने बताया कि वे बेसहारों के लिए हर वक्त रोटी-सब्जी उपलब्ध करा रहे हैं। जिसे भी जरूरत हो वह इस नंबर पर 7814314005 संपर्क कर सकता है। शिवसेना बालठाकरे पंजाब के कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला भी इसमें  मदद कर रहे हैं। उन्होंने इलाके के और लोगों से भी बेसहारा लोगों को खाना देने व उन्हें जागरूक करने की अपील की।

—-चंदन स्वप्निल

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
  • Rambhakt

    चंडीगढ़ सेक्टर 33 बीजेपी ऑफिस कमलम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रामभक्त साधु संत अयोध्या म…
  • Shiv Pooja

    पंचकूला महादेवपुर सकेतड़ी के प्राचीन शिव मंदिर मे सावन के आखिरी सोमवार को पूजा अर्चना करने …
  • Raksha Bandhan

    चंडीगढ़ में रक्षा बंधन के मौके पर अपने भाई को राखी बांधते हुए बहन… फोटो अजीत कौशल। …
Load More In चण्डीगढ़

Check Also

जब गुरदासपुर आजादी के वक्त पाकिस्तान के हिस्से चला गया था

अरुण कुमार लुधियाना/गुरदासपुर, 14 अगस्त: देश आजादी की 74वीं सालगिरह मना रहा है, लेकिन 15 अ…