Homeटेक्नोलाजीNetflix का पासवर्ड मत करें शेयर, वरना लगेगी ये भारी भरकम पेनल्टी,...

Netflix का पासवर्ड मत करें शेयर, वरना लगेगी ये भारी भरकम पेनल्टी, जानिए Netflix के नए रूल के बारे में

आज समाज डिजिटल, Netflix Password Sharing New Rules : नेटफ्लिक्स एक नया फीचर लाने वाला है जिसमें आपकी जेब पर भार पड़ने वाला है। अब तक ओटोटी सब्सक्रिप्शन (OTT Subscription) न होने के चलते आप किसी दोस्त से उसका अकाउंट और पासवर्ड लेकर इस्तेमाल कर लेते थे लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। क्योंकि अब बहुत कुछ बदलने वाला है। (Netflix New Rules)

दरअसल, आपने भी कभी ओटोटी प्लेटफार्म Netflix का Subscription लिया होगा तो आपने अक्सर किसी न किसी से अपना पासवर्ड देना या शेयर करना सुना होगा। हो सकता है आपने भी अपने किसी दोस्त से उसके अकाउंट का पासवर्ड मांगा होगा या आपने दिया होगा। लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं चलने वाला।

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने ऐसी चीजों को रोकने का फैसला किया है और मार्च 2023 तक नेटफ्लिक्स कड़े पासवर्ड-शेयरिंग रूल्स (Netflix Rolling Out New Feature) को लागू करने की तैयारी में है। इस नियम के मुताबिक, अगर कोई यूजर अपना नेटफ्लिक्स पासवर्ड किसी दूसरे को शेयर करता है तो उसे एक्ट्रा पैसे चुकाने होंगे। (Netflix New Feature)

यानि कि जो व्यक्ति अपना नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर कर रहे हैं अपने घर से बाहर के सदस्यों के पास ऐसा करना जारी रखने के लिए कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान करने का ऑप्शन होगा।

Netflix ने लागू किया पासवर्ड-शेयरिंग रूल्स

Netflix ने अपनी एक रिपोर्ट जारी कर कहा है ‘2023 के पहले क्वार्टर के लास्ट में हम व्यापक तौर पर पेमेंट शेयर करने की उम्मीद कर रहे हैं। इसका रिजल्ट 2023 में क्वार्टरली पेड नेट ऐड पैटर्न पर होगा। इससे कंपनी को काफी फायदा भी होगा।’

कंपनी का कहना है कि कंपनी का यह बदलाव उन लोगों के लिए है जो अपना अकाउंट दूसरे के साथ शेयर कर देते हैं। इस नियम के आने के बाद ऐसा नहीं हो सकेगा। कंपनी का कहना है कि यह उन लोगों के लिए बदलाव होगा, जो अपने अकाउंट्स को दूसरे के साथ शेयर करते हैं।

हमने नेटफ्लिक्स के एक्सपीरियंस को शानदार बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम पेड शेयरिंग शुरू कर रहे हैं। अगर यूजर किसी दूसरे के साथ पासवर्ड शेयर करेंगे तो उनको अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें : Airtel यूजर्स को झटका, कंपनी महंगे कर सकती है अपने प्रीपेड प्लान

ये भी पढ़ें : Jio ने लॉन्च किए 899 रुपये और 349 रुपये वाले 2 रिचार्ज प्लान्स, जानिए इनकी डिटेल्स

ये भी पढ़ें : Oppo ने लॉन्च की ये एप, दूसरे यूजर को नहीं पता लगेगा कि उसकी कॉल रिकार्डिंग हो रही है

ये भी पढ़ें : Google Doodle Today Special : गूगल ने भारत के ओलंपिक पदक विजेता खाशाबा दादासाहेब जाधव का डूडल बनाकर दी खास अंदाज में श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें : वॉट्सएप पर मैसेज को शेड्यूल कैसे करें, टाइम सेट करो, जब चाहोगे तब सेंड होगा मैसेज

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular