Homeटेक्नोलाजीएप्पल ने 128GB RAM के साथ लॉन्च हुआ पावरफुल कंप्यूटर Mac Studio

एप्पल ने 128GB RAM के साथ लॉन्च हुआ पावरफुल कंप्यूटर Mac Studio

Mac Studio

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Mac Studio : एप्पल ने अपने ‘पीक परफॉर्मेंस’ इवेंट में कई प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया हैं। जिसमे कंपनी ने अपने सबसे सस्ते आईफोन, M1 चिप के साथ ही अपना पावरफुल कम्प्यूटर यानी Mac Studio को लॉन्च किया है। यह डिवाइस ख़ास तोर पर प्रोफेशनल्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो शानदार परफॉर्मेंस चाहते हैं। इसके अलावा कंपनी ने Mac Studio के साथ ही Studio Display को भी लॉन्च किया है।

READ ALSO : इस महीने ये फ़ोन हो सकते है लॉन्च, जानें कौन कौन से है Smartphones launch in March 2022

Mac Studio में काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिलते है। कहा जा रहा है कि ये डिवाइस M1 प्रोसेसर वाले Mac Mini से भी ऊपर है और मौजूदा Intel बेस्ड Mac Pro से भी एक अपग्रेड मॉडल है। कंपनी ने इस कंप्यूटर में M1 Max और M1 Ultra प्रोसेसर का विकल्प दिया है। इन दोनों प्रोसेसर के साथ हमें अलग-अलग RAM और स्टोरेज ऑप्शन मिलता है। आइए जानते हैं इसके कुछ खास फीचर्स ।

Specifications of Mac Studio

Mac Studio
Mac Studio

एप्पल के इस नए Mac Studio का साइज Mac Pro से काफी छोटा है। देखने में यह डिवाइस Mac Mini जैसा लगता है, लेकिन इसकी हाइट ज्यादा है। इस PC के फ्रंट में USB टाइप-सी पोर्ट या थंडरबोल्ट पोर्ट्स और SDXC कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसके अलावा रियर साइड में भी आपको कई सारे पोर्ट्स दिए गए हैं।

कनेक्टिविटी के लिए मिलेंगे ये ऑप्शन

Mac Studio
Mac Studio

Thunderbolt 4 और दो USB-A पोर्ट्स के साथ इस कंप्यूटर में HDMI भी दी गई हैं। इसके अलावा डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए मैक स्टूडियो में Wi-Fi 6 और ब्लूटूथ 5 मिलते हैं। मैक स्टूडियो में आपको 32GB RAM, 64GB RAM और 128GB RAM का ऑप्शन मिलता है।

128GB की मिलेगी RAM

Mac Studio

इंटरनल स्टोरेज की बात करे तो इसमें आपको 512GB की SSD मिलती है । साथ ही M1 Ultra प्रोसेसर में 20 Core CPU और 64 Core वाला GPU मिलता है। टॉप कॉन्फिग्रेशन वाले मैक स्टूडियो डिवाइस में हमें M1 Ultra प्रोसेसर, 128GB RAM और 8TB तक स्टोरेज मिलता है। जिसकी भारत में कीमत 7,89,900 रुपये है।

Mac Studio Price in India

Mac Studio

एप्पल का ये नया मैक स्टूडियो दो प्रोसेसर वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। इसका पहला वेरिएंट M1 Max प्रोसेसर, 32GB RAM और 512GB SSD वाले बेस वेरिएंट 1,89,900 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुआ है। वहीं इसका M1 Ultra प्रोसेसर वाला वेरिएंट 3,89,900 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा जो 64GB RAM और 1TB SSD के साथ आता है।

Apple Studio Display India

Apple Studio Display India

वही इस लाइनअप का टॉप वेरिएंट 7,89,900 रुपये में आता है। Apple Studio Display की शुरूआती कीमत 1,59,900 रुपये है। आपको बता दें यह कीमत डिवाइस के स्टैंडर्ड ग्लास वेरिएंट की है। वहीं इसका दूसरा वेरिएंट जिसमे हमें नैनो-टेक्स्चर ग्लास मिलता है उसकी कीमत 1,89,900 रुपये है।

Mac Studio

READ ALSO : एप्पल ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G iPhone, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप iPhone SE 3

READ ALSO : अब Gmail ऐप से कर सकेंगे आप डायरेक्ट वॉयस और वीडियो कॉलिंग, जानें कैसे Calling Feature In Gmail

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular