Homeटेक्नोलाजीJio Release New Prepaid Plans, 1 दिसंबर से होगें लागू

Jio Release New Prepaid Plans, 1 दिसंबर से होगें लागू

आज समाज, डिजिटल:

Jio Release New Prepaid Plans : एयरटेल और वोडाफोन आईडिया के बाद अब रिलायंस जिओ ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी है। मुकेश अंबानी ने इन नए प्रीपेड प्लान्स में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। ये नए प्रीपेड प्लान्स 1 दिसंबर से लागू कर दिए जाएगें। इन प्रीपेड प्लान्स में जिओ ने 16 रूपये से लेकर 480 रूपये तक का इजाफा किया है।

इस प्रकार होंगे सभी प्लान्स (Jio Release New Prepaid Plans)

Reliance Jio New Prepaid Plans
Jio Release New Prepaid Plans

एक दिसंबर से लागू होगी नई टैरिफ दरें (Jio Release New Prepaid Plans)

रविवार को नई टैरिफ दरों की घोषणा करने के बाद कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि नई दरें आगामी 1 दिसंबर से लागू की जाएंगी। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि प्रीपेड प्लान की बढ़ोतरी के बाद भी यह अन्य टेलीकॉम सेक्टर की नई दरों से सस्ती हैं। कंपनी ने प्लान्स की कीमतों में 16 रुपये से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा किया है। जियोफोन के लिए विशेष तौर पर लाए गए पुराने 75 रुपये के प्लान की नई कीमत अब 91 रुपये होगी। सबसे ज्यादा 480 रुपये की वृद्धि 365 दिन की वैलिडिटी वाले उस प्लान में की गई है, जो अभी 2399 रुपये में पड़ता है।

एयरटेल व वोडाफोन आइडिया ने कितने फीसदी की (Jio Release New Prepaid Plans)

एयरटेल ने वॉइस प्लान, अनलिमिटेड वॉइस प्लान और डेटा टॉप-अप सहित विभिन्न प्रीपेड प्लान की दरों में 20-25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इसकी बढ़ी हुई नई दरें शुक्रवार 26 नवंबर से लागू हो गईं। वहीं वोडाफोन आइडिया ने भी टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। वोडाफोन आइडिया ने सभी प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से प्रभावी हो गईं। अपने ग्राहकों को लगातार खोने के बावजूद वोडाफोन आइडिया की ओर से दरों में बढ़ोतरी की गई है।

जियो ने आज अपने सभी प्रीपेड प्लान की भले ही बढ़ोतरी कर दी है, लेकिन कंपनी ने गत महीनों में 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवाए। जबकि एयरटेल टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी के बाद से उसके यूजर्स कनेक्शन में इजाफा हुआ है। उसका इज़ाफ़ा 2.74 लाख का हुआ है। वहीं, बात अगर वोडाफोन आइडिया के कनेक्शन की करें तो उसने भी यूजर्स को खोया है। मौजूदा समय उसके यूजर्स की संख्या घट कर 10.77 लाख हो गई है।

ट्राई ने घटे कनेक्शन की जारी किये आंकड़े (Jio Release New Prepaid Plans)

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.44 करोड़ हो गई, जो अगस्त में 35.41 करोड़ थी। रिलायंस जियो के सितंबर तक 42.48 करोड़ मोबाइल ग्राहक थे। लेकिन सितंबर माह के दौरान उसने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवा दिए। इसी तरह वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों का आंकड़ा घटकर 26.99 करोड़ रह गया।

Also Read : Rohtak PGI Doctors Got Leave After 2 Years लंबे समय के बाद रोहतक पीजीआई के डॉक्टरों को मिली छुट्टी रोस्टर हुआ जारी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments