Homeटेक्नोलाजीलॉन्च होगा, इतनी हो सकती है कीमत Jio Phone 5G

लॉन्च होगा, इतनी हो सकती है कीमत Jio Phone 5G

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Jio Phone 5G: जिओ इस साल भारत में अपना नया 5G फ़ोन लॉन्च कर सकती है। जैसे की कुछ समय से देखा जा रहा है कि भारत में 5G फ़ोन्स की मांग तेज़ी से बढ़ने लगी है क्योंकि कई टेलीकॉम कंपनियां जल्द ही 5G सर्विसेज देने की बात कर रही है की वह भारत में जल्द ही 5G की शुरुआत करेंगी और रिलायंस जियो इस दौड़ में सबसे आगे प्रतीत होता है।

ऐसा कहा जा रहा है कि Reliance Jio का पहला 5G फोन भारत का सबसे सस्ता 5G फोन भी हो सकता है। भारत में सबसे किफायती 5G फोन पिछले साल लगभग 13,000 रुपये में आया था, लेकिन JioPhone 5G को लेकर कहा जा रहा है कि यह फ़ोन 10,000 रुपये की प्राइस पर आ सकता है। आइये जानते है इस फ़ोन से जुडी कुछ ख़ास जानकारी

यह फ़ोन Realme को देगा टक्कर

Jio Phone 5G
Jio Phone 5G

Android Central की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Jio ने 5G कवरेज लागू करने की योजना पूरी कर ली है, जिसे वह पहले चरण में 13 शहरों से शुरू करके चरणों में करेगी। उस योजना का एक बड़ा हिस्सा JioPhone 5G की रिलीज़ है, जिसे Reliance Jio लगभग 10,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च कर सकता है।

भारत में सबसे किफायती 5G फोन पिछले साल लगभग 13,000 रुपये में आया था, लेकिन 10,000 रुपये का मूल्य टैग 5G को एक नए स्तर पर लोकतांत्रिक बना देगा। Jio का लक्ष्य Realme और Redmi को टक्कर देना होगा, जो अपने सबसे सस्ते 5G फोन 13,000 रुपये के आसपास बेचते हैं।

Specifications of JioPhone 5G

Jio Phone 5G
Jio Phone 5G

इस कम कीमत का मतलब लो-एंड स्पेसिफिकेशंस भी है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio, JioPhone 5G पर थोड़ा बेहतर हार्डवेयर के लिए जा रहा है। उदाहरण के लिए, JioPhone 5G एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ आ सकता है, जो कि क्वालकॉम का सबसे सस्ता 5G चिपसेट है, लेकिन बजट और मिड-रेंज फोन के लिए जाने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है। फोन कथित तौर पर N3, N5, N28, N40 और N78 बैंड को सपोर्ट करेगा, जिसका मतलब है कि यह पूरे भारत में 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

JioPhone 5G एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। JioPhone 5G HD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.5-इंच LCD के साथ आ सकता है। फोन को पावर देना एंड्रॉइड 11 हो सकता है, लेकिन जियो अपने सूट के ऐप्स के साथ फोन को प्रीलोड कर सकता है। यह प्रगति ओएस के विपरीत एंड्रॉइड का पूर्ण संस्करण हो सकता है, जो कि जियोफोन नेक्स्ट के लिए Google द्वारा सह-विकसित एंड्रॉइड गो का एक फोर्कड संस्करण है।

Camera Features

Reliance Jio अपने पहले 5G फोन को 13-मेगापिक्सल के मुख्य रियर कैमरे के साथ 2-मेगापिक्सल के सहायक कैमरे और 8-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस कर सकता है। आगे की तरफ 8-मेगापिक्सल का कैमरा जा सकता है। रस के लिए, JioPhone 5G USB-C पोर्ट के माध्यम से 18W फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ 5000mAh की बैटरी का उपयोग कर सकता है। JioPhone 5G में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है।

JioPhone 5G launch Details

JioPhone 5G की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर अभी काफी अनिश्चितता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि 5G अपने पूर्ण पैमाने पर वाणिज्यिक रोलआउट से, यदि वर्ष नहीं तो महीने ही दूर है। Jio का 5G फोन कथित तौर पर प्रोटोटाइप चरण में प्रवेश कर गया है, लेकिन इसका लॉन्च इस बात पर निर्भर करेगा कि Jio इस साल भारत में 5G नेटवर्क का पहला वेव कार्यान्वयन शुरू करने के लिए तैयार है या नहीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो इस साल जून में होने वाली वार्षिक शेयरधारक बैठक में 5जी प्लान और 5G फोन की घोषणा कर सकती है।

Also See: फ्लिपकार्ट से ऐसे खरीदे टेक्नो फोन सस्ते दाम में 

Also Read : Adani Group In Electric Vehicle अब गाड़ियां भी बनाएंगे गौतम अडानी, ट्रेडमार्क हुआ अप्रूव
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular