Homeराज्यWeather Alert : रोहतांग की ओर वाहनों की आवाजाही बंद

Weather Alert : रोहतांग की ओर वाहनों की आवाजाही बंद

बर्फबारी की आशंका के चलते आज के सभी परमिट रद
आज समाज डिजिटल, कुल्लू :

Weather Alert उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने जानकारी देते हुए कहा कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 24 अक्टूबर को जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इस चेतावनी के मद्देनजर मनाली-रोहतांग राष्ट्रीय राजमार्ग (03) को अगले आदेश तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। डीसी ने कहा कि जनमानस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रोहतांग के लिए रविवार के सभी परमिट रद कर दिए गए हैं।

Weather Alert जिला प्रशासन ने लोगों से की अपील

मौसम पूवार्नुमान के अनुसार जिले में बर्फबारी की आशंका के चलते आम नागरिकों व सैलानियों से आग्रह किया गया है कि वे अधिक ऊंचाई व निम्न तापमान वाले इलाकों की ओर रुख न करें। अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करें और अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहें। किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं जो विपरीत मौसमी परिस्थितियों के चलते लानलेवा हो सकता है। जिला के समस्त होटलियरों से भी आग्रह किया गया है कि वे बाहरी प्रदेशों के सैलानियों को खराब मौसम, बर्फबारी और ठंड के खतरों के प्रति सतर्क करें।

Weather Alert हेल्पलाइन नंबर किए जारी

किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा अथवा घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केन्द्र के दूरभाष नम्बर 01902225630, 225631 तथा 225632 अथवा टॉल फ्री नम्बर 1077 पर सूचित करें। जिला प्रशासन सदैव लोगों की सेवा व सुरक्षा के लिए तत्पर है।

Also Read : Operation Clean: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों में मुठभेड़

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments