Home राजनीति The whole family turned out to be positive: कई लोगों ने लक्षण की अनदेखी कर नहीं कराया टेस्ट, पूरा परिवार निकला पाजीटिव

The whole family turned out to be positive: कई लोगों ने लक्षण की अनदेखी कर नहीं कराया टेस्ट, पूरा परिवार निकला पाजीटिव

0 second read
0
16

अंबाला सिटी। त्योहार के कारण भीड़ और बदलते मौसम के कारण कोरोना तेजी से बढ़ा। तमाम परिवारों ने लक्षण की अनदेखी की और टेस्ट कराना जरूरी नहीं समझा। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी हुई तब टेस्ट करवाया गया। हालात यह निकले कि कई परिवारों के सभी सदस्य कोरोना पाजीटिव मिल रहे हैं। ऐसे में सभी को सर्तक रहने और लक्षण सामने आने पर टेस्ट कराने को कहा जा रहा है। बुधवार को 73 पाजीटिव केस सामने आए इसके अलावा 35 मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं।
जिले के हर हिस्से से मिल रहे हैं कोरोना के मरीज
अंबाला में बुधवार जिले के हर हिस्से से कोरोना के मरीज मिले। कुल 73 केस की बात करें तो इसमें से कैंट से 29 केस हैं। वहीं सिटी से 26 केस सामने आए है। इसी तरह 1 केस शहजादपुर और 1 केस मुलाना से मिले हैं। 1 केस बराड़ा और 1 केस नारायणगढ़ से सामने आए है। वहीं 14 केस चौडमस्तपुर से मिला है। इसी के साथ ही अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 9 हजार 594 हो गया है।
35 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग
अंबाला में बुधवार जिले 35 लोगों ने कोरोना पर विजय हासिल कर जंग जीती। अब तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों के कुल आंकड़ो की बात करे तो 9 हजार 234 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके है। जिले में अब कोरोना का रिकवरी रेट घट कर  95.52 प्रतिशत हो गया है। वहीं कोरोना के एक्टिव मरीज जिले में अब बढ़कर 316  हो गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काटा सेक्टर 7 बजार में चालान
सीएमओ डा कुलदीप सिंह ने बताया कि अंबाला जिला में मास्क चालान के लिए 34 टीमे काम कर रही है, जिसमें से विभाग की 6 टीमें अंबाला शहर में काम कर रही है। उन्होने बताया कि इन टीमो को निर्देश दिये गये है कि वे शोरूमो में जाकर सीसीटीवी फुटेज चेक करें, यदि यह पाया जाता है कि किसी शोरूम में बिना मास्क के लोग आ रहे हैं, उनके चालान काटें जाये। इसके अलावा जो लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं, उनके भी चालान काटें जाये, ताकि लोग जागरूक हो सके। बीते एक हफ्ते में 4.81 लाख रुपये मास्क के चालान काटे गये है और अब तक करीब 60 लाख रुपये के चालान काटे जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अलावा पुलिस विभाग, नगर निगम व अन्य कई अन्य विभाग के अधिकारियो की भी मास्क के चालान काटने के लिए डयूटी लगायी गयी है। इस क्रम में बुधवार को टीम ने सेक्टर सात के बाजारों को चेक किया और बिना मास्क के घूम रहे 25 से अधिक लोगों के चालान काटे गए हैं।

कुछ दिनों से संक्रमण तेजी से बढ़ा है। ऐसे हालात में किसी को लक्षण नजर आता है तो वह तुरंत टेस्ट करवाएं और अपना इलाज कराए। छुपाने से यह संक्रमण खतरनाक हो जाता है।
डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओं अंबाला।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राजनीति

Check Also

Twitter attack on Punjab CM Captain Amarendra and CM Khattar on farmers’ agitation: किसानों के आंदोलन पर पंजाब सीएम कैप्टन अमरेन्द्रऔर सीएम खट्टर में हुई ट्विटर वार

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनोंके खिलाफ किसान आज सड़क पर उतरे हुए हैं। दिनभर सेकिसानोंने दिल्ली …