Homeराज्यThe second day of Corona also exploded, 188 new cases came, 2...

The second day of Corona also exploded, 188 new cases came, 2 patients also died: कोरोना का दुसरे दिन भी ब्लास्ट, आए 188 नए मामले, 2 मरीजों की मौत भी हुई

अंबाला सिटी।  कोरोना अब पहले के मुकाबले जिले में काफी तेजी से बडऩे लगा है। अब जिले में  2 दिन से कोरोना का आंकड़ा 200 के करीब आने लगा है। जबकि बीते दिनों ये आंकड़ा 100 के करीब आता था। इतना ही नहीं कोरोना से आए दिन मौत का  सिलसिला भी आम होने लगा है। करीब एक सप्ताह से प्रतिदिन एक या दो मौते जिले में सामने आने लगी है। रविवार को भी कोरोना के जहां 190 मामले सामने आए थे। वहीं फिर से सोमवार को 188 लोग जिले में पॉजीटिव पाए और 2 लोगों  ने कोरोना से दम भी तोड़ दिया है।
अंबाला शहर से आ रहे सबसे ज्यादा केस सामने
सोमवार को आए 188 केसों की बात करें तो इनमें से सबसे ज्यादा अंबाला शहर के ही 90 केस है। जबकि अंबाला छावनी के 49 लोग संक्रमित मिले है। इसी तरह से शहजादपुर से 4, मुलाना से 12, बराड़ा से 3, नारायणगढ़ से  8 चौड़मस्तपुर से 18 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। इसी के साथ ही अब जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 4 हजार 773 हो गया है।
एक महिला व एक बुजुर्ग  ने गंवाई जान
करीब एक हफ्ते से लगातार कोरोना से मौत के मामले सामने आ रहे है। कोरोना से रविवार  को जहां 2 मौत हुई थी, वहीं रविवार को भी 2 बुजुर्गा ने कोरोना से दम तोड़ दिया।  पहली मौत अंबाला  सिटी  बलदेव नगर के रहने वाली 87 वर्षीय महिला बुजुर्ग की हुई है। वह हाइपरटैंशन व शुगर की बिमारी से ग्रस्त थी। वहीं दुसरी मौत अंबाला कैंट की खटीक मंडी के रहने वाले 71 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है, इन्हें फेफड़ो व ब्लड़ प्रेशर की बिमारी थी।  जिले में अब कोरोना से मृत्यु दर बढकऱ 0.93 प्रतिशत हो गया है।  वहीं जिले में अब तक 45 लोगों की कोरोना से मौत हो  चुकी है।
90 ने की कोरोना पर की विजय हासिल
अंबाला में कोरोना से जहां लगातार दुसरे दिन पॉजीटिव मरीजों का बम फुटा । वहीं सोमवार को भी कोरोना से 90 लोगों ने कोरोना पर विजय हासिल कर जंग जीती। अब तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों के कुल आंकड़ो की बात करे तो 3 हजार 844 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके है। जिले में अब कोरोना से रिकवरी रेट 80.54 प्रतिशत तक पहुंच गया है। वहीं कोरोना के एक्टिव मरीज जिले में अब 884 हो गए है।
एक दुसरे के आक्सीमीटर का न करें इस्तेमाल
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों से अनुरोध किया है कि वह जो पल्स ऑक्सीमीटर इस्तेमाल कर रहें है। वह आक्सीमीटर किसी भी अन्य स्वस्थ्य व्यक्ति को इस्तेमाल न करने दें। क्योंकि अगर वह उपयोग किया हुुआ ऑक्सीमीटर इस्तेमाल करेगा तो उसके इन्फेक्ट होने का खतरा बढ़ जाता है , क्योंकि घरों में इस तरह के उपकरणों को सेेनिटाइज नहीं किया जाता। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने यह भी अपील की है कि  लोग कोरोना के लक्षण होने पर छुपा कर बैठ जाते है। ऐसे लोग अपने परिवार और समाज के लिए खतरा पैदा हो सकते है। इसलिए लक्षण होने पर सरकारी अस्पताल से कोरोना का टेस्ट जरूर करवाएं।
अंबाला छावनी नगर परिषद कार्यालय 3 दिन के लिए पब्लिक डीलिंग के लिए हुआ बंद
अम्बाला छावनी 7 सितम्बर
अंबाला छावनी नगर परिषद कार्यालय को तीन दिनो के लिए पब्लिक डीलिंग के लिए बंद कर दिया गया है। अंबाला छावनी नगर परिषद कार्यालय में एक अधिकारी के करोना पाजिटिव पाए जाने के कारण कार्यालय की पब्लिक डीलिंग 3 दिन के लिए बंद कर दी गई है। इस बारे में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विनोद नेहरा ने बताया की कल शाम को उन्हें अपने अधिकारी के साथ फोन पर बात की थी, तब उन्होंने बताया कि उनकी रिपोर्ट करोना पाजिटिव आ गई है और वे अभी काय्र्रलय नहीं आएंगे। इसी वजह से आज से कार्यालय में पब्लिक डीलिंग 3 दिन के लिए बंद कर दी गई है।
आज जिले कोरोना सकंं्रमण के आज 188 नए मामले सामने आए है।  वहीं कोरोना से 90 मरीज भी ठीक हुए है। वहीं में दो लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना के लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करवाएं।
डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ अंबाला।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular