Home राज्य The needy get rain basero: ज़रूरतमंदों को मिली रेन बसेरो की सहूलियत

The needy get rain basero: ज़रूरतमंदों को मिली रेन बसेरो की सहूलियत

0 second read
0
14
राजपुरा, सरकार की प्रधान मंत्री शहरी आवास योजना (ऐच.ऐफ.ए) अधीन नगर कौंसिल राजपुरा की तरफ से योग्य लाभपातरियें को 1.50 लाख रुपए की राशि गरीब जरूरतमंद व्यक्तियों को मकान बनाने के लिए दी जानी है। नगर कौंसिल राजपुरा अधीन पहले और दूसरे सर्वे के कुल 12 लाभपातरी और तीसरे सर्वे दे लाभपातरियें को लाभ दिया जा रहा है।
हलका राजपुरा के विधायक  हरदयाल सिंह कम्बोज़ ने बताया कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के यतनों सदका गरीब ज़रूरतमंदों को मकान बनाने के लिए नगर कौंसिल राजपुरा के द्वारा अब तक 125 लाभपातरियें को लाभ दिया गया है। इस लिए 113 लाभपातरियें को परवानगी पत्र  जारी किये गए हैं।
नगर कौंसिल के कार्य साधक अफ़सर रवनीत सिंह ढोट ने बताया कि नगर कौंसिल को 21.80 लाख रुपए की अनुदान प्राप्त हुई थी जिस में से 10.09 लाख रुपए की राशि पहले और दूसरे सर्वे के लाभपातरियें को और 7.50 लाख रुपए की राशि तीसरे सर्वे के लाभपातरियें को जारी की जा चुकी है। जब कि 115 ओर लाभपातरियें को इस स्कीम का लाभ देने के लिए राशि की माँग सरकार से गई है और यह राशि प्राप्त होने उपरांत नियमों अनुसार योग्य लाभपातरियों के खातो में तबदील कर दी जायेगी।
इसी दौरान राजपुरा के आनंद कालोनी, हरी नगर, गुरू गोबिन्द सिंह नगर, डालिमा व्यवहार, बनवाड़ी, पुराना राजपुरा आदि के निवासी लाभपातरियें रघुनाथ, बलबीर सिंह, शान्ति देवी, पूनम शर्मा, राम कुमार, कांता और जगदीश आदि ने कहा कि वह बहुत ख़ुश हैं, क्योंकि सरकार ने उन की आशा पूरी कर दी है और उन को अपना रात बसेरा मिल गया है।
फोटो कैप्शन – राजपुरा के अलग -अलग इलाकों में सरकार की गरीब और ज़रूरतमंदों को घर बना कर देने की योजना के अंतर्गत बने मकानों के साथ लाभपातरी खुश होते हुए।
Load More Related Articles
Load More By Chandan Swapnil
Load More In राज्य

Check Also

Chitkara University’s College of Education celebrates International Ozone Day: चितकारा यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने अंतर्राष्ट्रीय ओज़ोन दिवस मनाया

राजपुरा । वियेना कन्वेंशन और वैश्विक ओज़ोन परत संरक्षण के 35 साल पूरे होने के मौके पर चितका…