HomeराजनीतिScope of corona infection, total number 1626 with 84 new cases: कोरोना...

Scope of corona infection, total number 1626 with 84 new cases: कोरोना संक्रमण का फैलता दायरा, 84 नए केस के संग कुल संख्या 1626

अंबाला सिटी। कोरोना संक्रमण अपने रौद्र रूप में है। रोज बड़ी संख्या में संक्रमितों की पहचान हो रही है। हालात यह हैं कि जिस स्थान पर सैंपल टेस्ट किए जा रहे हैं वहां से मरीज मिल रहे हैं। सीधा सा मतलब है कि संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 84 नए केस सामने आए इसके संग ही कुल केस की संख्या बढ़ कर 1626 हो गई। हालात यह है कि नारायणगढ़ से •ाी संक्रमण के केस बढ़ने लगे हैं। इतनी राहत जरूर है कि कोरोना का रिकवरी रेट जिले में अच्छा है। शनिवार 87 मरीज इस संक्रामक रोग से जंग जीत गए और डिस्चार्ज कर दिए गए हैं।

सबसे ज्यादा सिटी से मिले मरीज
शनिवार को जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज सिटी से 17 मिले हैं। इसके अलावा कैंट से 12 मरीज, मुलाना से 3, बराड़ा से 1शहजादपुर से 21, नारायणगढ़ से 28 और चौडमस्तपुर से एक केस मिला है। कुल केस की संख्या 1626 हो गई है।
87 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग
शनिवार को 87 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली और यह संक्रमण मुक्त हो गए। इसके संग ही जिले में अब तक करीब 1302 हो गई है।इस संबंध में सीएमओं का कहना है कि जिले में दुभार्ग्यपूर्ण तरीके से 16 मौत हुई हैं पर हमारे जिले में कोरोना से रिकवरी रेट अच्छा है। बड़ी संख्या में मरीज ठीक हुए हैं।
कंटेनमेंट जोन से लिए गए सैंपल
शनिवार को अंबाला के 213 कंटेनमेंट जोन से 38 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा फ्लू के लक्षण वाले 18 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर 7 यात्रियों के  सैंपल लिए गए हैं। सीएमओं का कहना है कि हम रोज औसतन 400 से ज्यादा सैपल पूरे जिले में ले रहे हैं और इसकी रिपोर्ट 24 घंटे  में हमे मिल जाती है।
नारायणगढ़ में बढ़ा संक्रमण
हालात यह है कि नारायणगढ़ कस्बे में कोरोना संक्रमण फैल रहा है। शनिवार को जो केस मिले वह वार्ड नंबर 4,5,6,9 और 10, 8 और तीन हैं। इन इलाकों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रख रहा है। संक्रमित मिले मरीजों के सम्पर्क की पहचान कर तेजी से सैपलिंग करवाई जा रही है और घरों के आसपास के इलाकों को बंद किया गया है। इसके अलावा इन तमाम कालोनियों में सेनीटाइजेशन कराया जा रहा है।
सिविल सर्जन आफिस का एक कर्मचारी मिला संक्रमित
कोरोना संक्रमण स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को अपनी चपेट में लेने लगा है। सीएमओं आफिस में काम करने वाला कर्मचारी संक्रमित मिला है उसे आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा  सिटी के सेक्टर 9 और बलदेव नगर समेत कैंट के कई इलाकों से कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम बड़े पैमाने पर सैंपल ले रही है। इस कारण हम ज्यादा से ज्यादा संक्रमितों की पहचान कर पा रहे हैं। इस रोग से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। ऐसा कर वह स्वस्थ्य रहेंगे। डॉ . कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला

कोरोना के 793 नए मामले
प्रदेश मे 1 अगस्त को कोरोना के 793 नए मामले रिपोर्ट हुए जिनमे से 175 केस  फरीदाबाद और 99 मामले गुरुग्राम में आए हैं तो वहीं रिवाड़ी में 85, पानीपत में 93, यमुनागर में 40 औऱ पंचकूला में 38 केस कंफर्म हुए हैं। बाकि केस अन्य जिलों से रहे। वहीं अब तक बीमारी के 35758 मा्मले रिपोर्ट  हो चुके हैं जिनमें से 29080 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। बीमारी से अब तक 428 मरीजों की मौत हो चुकी है जिनमें से 7 की मौत 1 अगस्त को हुई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular