Homeराज्यपंजाबPunjabi University: पंजाबी यूनिवर्सिटी की फेकल्टी की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन...

Punjabi University: पंजाबी यूनिवर्सिटी की फेकल्टी की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद

पटियाला। पंजाब सरकार की तरफ से अपने बजट में पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला को बड़ी वित्तीय राहत देते 90 करोड़ रुपए की विशेष अनुदान दिए जाने साथ यूनिवर्सिटी की अध्यापक फेकल्टी ने राहत महसूस करते मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद किया है।
इस बजट में मिली अनुदान का स्वागत करते यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा. दविन्दर सिंह सिद्धू ने कहा कि इस अनुदान के साथ यूनिवर्सिटी का वित्तीय संकट हल होगा और साथ ही यूनिवर्सिटी अपने तरफ से निजी साधनों पर भी ग़ौर कर रही है जिससे हम स्व निर्भर हो सकें। उन्हों ने मुख्यमंत्री का विशेष तौर पर धन्यवाद करते कहा कि इस अनुदान के साथ यूनिवर्सिटी को बड़ी राहत मिलेगी।
डीन कालेजों डा. जगरूप कौर ने कहा कि इस अनुदान के साथ उन को उम्मीद है कि यूनिवर्सिटी का गौरव बहाल रहेगा, क्योंकि यह यूनिवर्सिटी पंजाब के मालवे के कई जिलों के विद्यार्थियों को विद्या प्रदान करती है। उन कहा कि उन को ख़ुशी है कि पंजाबी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर रवनीत कौर का नेतृत्व में जो वित्तीय घाटे सम्बन्धित जो तजवीज़ उन्हों ने बना कर भेजी थी, वह सारी मानकर पंजाब सरकार ने 90 करोड़ रुपए की अनुदान दी है।
पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचर्ज एसोसिएशन के प्रधान प्रो. निशान सिंह दयोल ने पूरी कार्यकारिणी की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद करते कहा कि उन को उम्मीद है कि पंजाब सरकार इसी तरह भविष्य में भी यूनिवर्सिटी की वित्तीय ज़रूरतों पूरा करते हुए यूनिवर्सिटी की उन्नति में अपना सहयोग करेगी। उन कहा कि इस अनुदान के साथ यूनिवर्सिटी अपने कर्ज़ का हिसाब बराबर करन में सफल होगी।
डा. निशान सिंह के साथ मौजूद सचिव डा. अवनीत पाल सिंह, मित्र प्रधान डा. मनिन्दर सिंह और कार्यकारी मैंबर डा. राजिन्दर सिंह ने भी कहा कि उन को पूर्ण उम्मीद है कि पंजाब सरकार इसी तरह आगे भी यूनिवर्सिटी की मदद करती रहेगी जिससे यूनिवर्सिटी पंजाबी भाषा, सभ्याचार और विरसो की सेवा करती रहे।
यूनिवर्सिटी के मनोविज्ञान विभाग के प्रमुख डा. ममता शर्मा ने पंजाब सरकार का धन्यवाद करते कहा कि सरकार ने यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट में से निकालने के लिए 90 करोड़ रुपए की अनुदान दे कर यूनिवर्सिटी के हर वर्ग के लिए बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। उन उम्मीद जताई कि यूनिवर्सिटी फिर से बुलन्दियें छूऐगी।
यूनिवर्सिटी के प्रशास्निक अफ़सर डा. प्रभलीन सिंह ने कहा कि पंजाबी यूनिवर्सिटी की कर्ज़ देनदारी के हिसाब को बराबर के लिए दी गई 90 करोड़ रुपए की अनुदान के साथ यूनिवर्सिटी की कार्यप्रणाली सुखाल्यें आगे बढ़ेगी। उन मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद करते उम्मीद जताई कि इस के साथ यूनिवर्सिटी भविष्य में भी पंजाब सरकार की मदद के साथ अपनी, पुरानी रास्ते पर चलती हुई विद्यार्थियों को विद्या का दान प्रदान करेगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular