HomeAssembly Election 2022अमरिंदर का बचाव करना मेरी गलती- पंजाब हार पर उठे सवाल तो...

अमरिंदर का बचाव करना मेरी गलती- पंजाब हार पर उठे सवाल तो मीटिंग में सोनिया बोलीं Mistake Of Defending Amarinder

Mistake Of Defending Amarinder

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
Mistake Of Defending Amarinder : पांच सूबों में करारी हार के बाद कांग्रेस में जबरदस्त घमासान मचा है। सीडब्ल्यूसी मीटिंग में इसे लेकर गहन मंथन हुआ कि क्या कारण रहे जो पांचों सूबों में पार्टी बुरी तरह हार गई। पंजाब के मामले में सोनिया गांधी ने माना कि उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह का बचाव कई मौकों पर किया था जो उनकी बड़ी गलती थी।

Mistake Of Defending Amarinder
Mistake Of Defending Amarinder

Also Read : पंजाब: भगवंत मान से निजाम के बाद रवैया बदलने की दरकार Change The Attitude Of The Officers

मंथन: कैप्टन पर लोगों का गुस्सा ले डूबा

उत्तराखंड के दिग्गज नेता हरीश रावत ने रविवार को हुई वर्किंग कमेटी की बैठक में कहा कि पंजाब में हार की बड़ी वजह अंदरूनी कलह और कैप्टन अमरिंदर सिंह को देरी से हटाना रहा। इन दो कारणों की वजह से पार्टी की छवि को गहरा धक्का लगा, जिससे वहां करारी हार का सामना करना पड़ा। एक नेता ने इस पर कहा कि अगर कैप्टन को हटाना ही था तो ये काम समय रहते कर लेना था, जिससे सरकार के खिलाफ लोगों का जो गुस्सा था वो चुनाव से पहले ही खत्म हो जाता।

फैसले में देरी का खामियाजा भुगता

सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें कैप्टन को लेकर अक्सर शिकायतें मिलती रहती थीं। उन्होंने उनसे सवाल-जवाब भी किए, लेकिन आखिर में वो कैप्टन को बचाती ही रहीं। सोनिया का कहना था कि उन्हें लग रहा है कि ये बड़ी गलती थी। इसकी वजह से कांग्रेस को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। जो सूबा हम आसानी से जीत सकते थे वहां बुरी तरह से हार गए।

कैप्टन को हटा चन्नी को सौंपी थी कमान

कैप्टन को कांग्रेस ने सितंबर 2021 में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को कमान सौंपी गई। पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू की ख्वाहिश थी कि सीएम की कुर्सी पर उन्हें बैठाया जाए पर आलाकमान ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। यहां तक कि चन्नी को ही चुनाव में कांग्रेस के प्रस्तावित सीएम के तौर पर पेश किया गया।

Mistake Of Defending Amarinder

Also Read : 12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोरोनारोधी टीकाकरण 16 से Children’s anti-coronavirus vaccination

Also Read : किडनी दे गई पवन को जिंदगी, विशाल अमर Vishal Gave Life To Pawan

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular