Homeराज्यपंजाबसीएचसी बंगा में ब्लड डोनर्स सोसायटी की ओर से लगाया गया स्वैच्छिक...

सीएचसी बंगा में ब्लड डोनर्स सोसायटी की ओर से लगाया गया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

जगदीश, Nawanshahr News : सीएचसी बंगा में ब्लड डोनर सोसायटी की तरफ से अन्तर्राष्ट्रीय ब्लड डोनर दिवस के मौके पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । सीएचसी के एसएमओ डॉ बलवीर कुमार तथा ब्लड डोनर सोसायटी के प्रधान दिलबाग सिंह बागी उपाध्यक्ष जगजीत सिंह सोढी सचिव अमरदीप सिंह बंगा की देखरेख में लगाए गए ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन बंगा आप के सीनियर नेता कुलदीप सिंह सरहाल ने किया ।

ये भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलकर गुहार लगायेंगे पीजीआई ठेकेदार : नत्थू सिंह

रक्तदान शिविर का आयोजन

कुलजीत सरहाल ने कैंप का उद्घाटन करने के बाद ब्लड ग्रुप की पहचान करने वाले डॉ कार्ल को श्रद्धांजलि दी ।इसके अलावा सिविल अस्तपाल बंधा ब्लड डोनर सोसायटी के रक्त दान शिविर आयोजन करने के प्रयास की प्रशंसा की। इस मौके पर ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ टीपी सिंह , टीपी शिवानी , एमएलटीसंदीप सिंह, एमएलटी दिनेश कुमार मौजूद रहे ।

इन लोगों ने किया सबसे पहले खून दान

Blood Donors Society
Blood Donors Society

बंगा ब्लड बैंक में खून दान करने वालों में सबसे पहले पार्षद सर्बजीत सिंह, आप के वरिष्ठ नेता कुलजीत सिंह सरहाल, आप नेता सतनाम सागर अरोड़ा , कुलविंदर सिंह , बलिहार सिंह शामिल हैं ।

सैनिकों को आपातकाल में रक्तदान की ज़रुरत

अन्तर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के मौके पर संगोष्ठी में बोले कार्यकत्र्ता अरे का दान समय की जरुरत । ब्लड डोनरों सोसाइटी बंगा की ओर से सिविल अस्पताल में करवाई गई रकम दान संगोष्ठी के मौके पर बोलते हुए संस्था के उपाध्यक्ष जगजीत सिंह सोढी ने कहा के रक्त दान समय की जरूरत है । उन्होंने कहा कि देश की सरहदों पर निगरानी करने वाले सैनिकों को आपातकाल में रक्तदान की ज़रुरत पड़ती है इसीलिए सिविलियन का फर्ज बनता है कि वह रक्तदान से रक्त इकट्ठा करे तथा जरुरत पड़ने पर फौजियों की सेवा में रक्त भेजें । इसके अलावा उन्होंने थिर थैलेसेमिया रोगियों के लिए भी रक्तदान करने की जरूरत पर जोर दिया । उन्होंने डॉ के मौजूदा दौर में ऑपरेशंस के साथ गर्भवती महिलाओं तथा अन्य बीमारियों में रोगियों को रक्तदान की ज़रुरत पड़ती है।

इसीलिए गौ दान की मुहिम को बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक करने की ज़रुरत है ताकि लोग अधिक से अधिक रक्त दान करके रक्त बैंकों में इकट्ठा कर सके ज़रुरत पहली बार सड़क हादसे के शिकार लोगों की रक्त की कमी के कारण जान रक्तदानियों के दिए खून से बचाई जा सके ।

इस मौके पर सोसायटी के पदाधिकारी तथा नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा

इस मौके पर जिन बुलारों ने अपने विचार रखे उनमें ऐसे में बंगा डॉ बलवीर कुमार , अस्पताल की स्टेट सूचना अधिकारी गुरबाज , ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ टीपी सिंह , दिनेश कुमार , जे आचार्य , कमल किशोर , बलवीर करनाणा ,गुरनाम स्कोपुरी मौजूद रहे । इस मौके पर पार्षद मीनू सागर ,पार्षद नरेंद्रजीत, पार्षद सुरिन्द्र कुमार, पार्षद सर्बजीत, बलहार सिंह मान ,सतनाम सिंह मान, इंद्रजीत सिंह मान, कुलवीर पबला, बलवीर बबला, कुलदीप राणा , शिव, ब्लड डोनर सोसायटी के पदाधिकारी तथा नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा ।

ये भी पढ़ें : कई राज्य हरियाणा की शिक्षा नीति अपनाने के लिए उत्सुक-शिक्षा मंत्री कंवर पाल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular