Homeराज्यपंजाबभगवंत एक्शन: प्राइवेट स्कूलों में नहीं बढ़ेगी फीस, किसी भी दुकान से...

भगवंत एक्शन: प्राइवेट स्कूलों में नहीं बढ़ेगी फीस, किसी भी दुकान से वर्दी और किताबें खरीदेंगे Bhagwant Action About Private Schools

Bhagwant Action About Private Schools

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Bhagwant Action About Private Schools : पंजाब में सत्ता संभालने के बाद सीएम भगवंत मान रोजाना एक के बाद एक महत्वपूर्ण फैसले ले रहे हैं। इससे पंजाब की जनता ने जिन उम्मीदों से आप को सत्ता की चाबी सौंपी थी, उस पर काम होता दिख रहा है। आज सीएम ने स्कूली शिक्षा पर दो फैसले लिए हैं। अपने पहले में उन्होंने निजी स्कूल पर फीस बढ़ाने की पाबंदी लगाई है तो दूसरे में स्कूल किसी खास दुकान से किताब और ड्रेस खरीदने का दबाव नहीं डाल पाएगा।

इन फैसलों पर बनेगी पॉलिसी

Bhagwant Action About Private Schools
Bhagwant Action About Private Schools
प्राइवेट स्कूल के फीस बढ़ाने पर रोक लगाने फैसले के बाद अब इस सत्र में होने वाले एडमिशन में स्कूल फीस में बढ़ोतरी नहीं होगी। इन फैसलों को लेकर पंजाब सरकार जल्द ही पॉलिसी बनाकर जारी कर देगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि शिक्षा महंगी होने के कारण आम लोगों की पहुंच से दूर हो गई है।

महंगी फीस के कारण छूट जाता है स्कूल

Bhagwant Action About Private Schools
Bhagwant Action About Private Schools
महंगी फीस के कारण माता-पिता को बच्चों को स्कूल से निकालना पड़ रहा है और बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने शिक्षा से जुड़े यह 2 अहम निर्णय लिए हैं। राज्य सरकार ने पंजाब के सभी प्राइवेट स्कूल को आदेश दिया है कि वे इस सत्र में एक रूपया भी फीस नहीं बढ़ाएंगे और यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू करेंगे।
बता दें कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी शिक्षा का मुद्दा आम आदमी पार्टी के एजेंडे में सबसे ऊपर था। पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंज केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्कूल तंत्र को सुधारने और शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने का वादा किया था।
Bhagwant Action About Private Schools
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular