Homeराज्यNumber of new infected, increasing number of active patients than those recovering:...

Number of new infected, increasing number of active patients than those recovering: ठीक होने वालों की तुलना में ज्यादा नए संक्रमित, बढ़ रही है एक्टिव मरीजों की संख्या

अंबाला सिटी। कोरोना संक्रमण के नजरिए से देखा जाए तो रोज जो नए मरीज सामने आ  रहे हैं। उनकी तुलना में पुराने मरीज ठीक नहीं हो रहे हैं। सीधे तौर पर कहे तो ज्यादा नए मरीज आ रहे हैं और कम मरीज ठीक हो रहे हैं। शनिवार को 88 नए केस सामने आए और पुराने 51 मरीज कोरोना से मुक्त हुए। यह सिलसिला मंगलवार से जारी है। हालात यह है कि जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 388 हो गई है। आज आए नए केसों के संग कुल संख्या 2 हजार का आंकड़ा पार कर 2054 हो गई है।
यह है शनिवार कोरोना का आंकड़ा
शनिवार को जो नए 88 केस सामने आए उसमें सबसे ज्यादा 32 सिटी में और 19 मरीज अंबाला कैंट से, एक मरीज मुलाना से 8 मरीज नारायणगढ़ से और 10 शहजादपुर से, 3 बराड़ा से, 15 चौडमस्तपुर से सामने आए हैं। इसके संग ही अंबाला में अब तक कुल केस की संख्या बढ़ कर 2054 हो गई है।
51 मरीज हुए डिस्चार्ज
शनिवार को 51 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली। इन मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालात यह है कि जितने मरीज कोरोना से ठीक हो रहे हैं उससे कही ज्यादा रोज नए सामने आ रहे हैं। ऐसे मेें एक्टिव केस की संख्या बजाए कम होने के बढ़ कर 388 हो गई है। अब तक कुल 1647 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं।
सैंपल देने में बरती जा रही है लापरवाही
एक तरफ स्वास्थ्य वि•ााग लगातार ज्यादा से जयादा लोगों के सैंपल लेने का प्रयास कर रहा है। अब तक 42 हजार 144 सैंपल लिए जा चुके हैं। उधर समाज में एक महौल है कि बहुत से लोग सैंपल देने में कतरा रहे हैं। ऐसे में कोई संक्रमित होता है और उसे जुकाम या अन्य लक्षण मिलते हैं तो वह सैपल नहीं दे रहा है। नतीजा उसके परिवार के लोग •ाी संक्रमित होते जा रहे हैं।
गर्•ावती महिलाओं के लिए जा रहे हैं सैंपल
प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अ•िायान के तहत अ•िायान चला कर स्वास्थ्य वि•ााग गर्•ावती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है और उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।
सेक्टर 9 बना कोरोना का नया हॉट स्पाट
हालात यह है कि शनिवार को सेक्टर 9 से कोरोना के 10 नए केस सामने आए हैं। इसके संग ही यह इलाका नया कोरोना हाट स्पाट बन गया है। इसके अलावा मोती नगर, सोनिया कालोनी, जग्गी कालोनी, समेत कैंट के बोह में जेडी फार्म के पास से कोरोना के चार केस मिले हैं।
स्वास्थ्य वि•ााग और पुलिस मुलाजिम •ाी मिल रहे हैं संक्रमित
सिविल अस्पताल सिटी से एक 45 साल का कर्मचारी कोरोना से पाजीटिव मिला है। इसके अलावा सीआईए नारायणगढ़ से एक मुलाजिम संक्रमित मिला है।

हमारा प्रयास है कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल ले। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। समाज में कुछ लोग सैंपल देने से कतरा रहे है, ऐसा कर वह बीमारी को  फैलाने का काम कर रहे हैं। इस तरह के लोगों को हमारी टीम जागरूक •ाी कर रही है। शनिवार को नए 88 केस सामने आए हैं। डॉ.  कुलदीप सिंह, सीएमओ अंबाला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular