Home राज्य पंजाब More and more testing is required to control the corona epidemic – Puja Syal: कोरोना महामारी पर काबू  के लिए अधिक से अधिक टैस्ट करवाना  ज़रूरी -पूजा स्याल 

More and more testing is required to control the corona epidemic – Puja Syal: कोरोना महामारी पर काबू  के लिए अधिक से अधिक टैस्ट करवाना  ज़रूरी -पूजा स्याल 

4 second read
0
72
पटियाला। अधिक ज़िला मैजिस्ट्रेट -कम -अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनवा)  पूजा स्याल ग्रेवाल ने कहा है कि कोविड -19 सम्बन्धित लोगों की टेस्टिंग धक्के के  साथ नहीं की जा रही और कोविड पॉजिटिव मरीजों के घरेलू एकांतवास को उत्साहित किया जा रहा है।
 पूजा ने आज यहाँ एक मीटिंग में बताया कि कोरोना महामारी पर काबू पहनने के लिए अधिक से अधिक टैस्ट करवाना ज़रूरी हैं और पंजाब सरकार ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से कोविड -19 विरुद्ध शुरु की जंग,’मिशन फतह’के अंतर्गत अब कोविड पॉजिटिव मरीजों के घरेलू एकांतवास को उत्साहित किया जा रहा है।
जिन मरीजों को कोई गंभीर बीमारी नहीं और न ही उनको कोविड का कोई गंभीर लक्षण ही सामने आया है, उनके घरों में ही अलग कमरे -बाथरूम की सुविधा के अंतर्गत घरों में ही एकांतवास किया जा रहा है।
ए.डी.सी. ने कहा कि पटियाला शहर अंदर कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र नगर निगम के सहयोग के साथ जागरूकता मुहिम ओर तेज की गई है। उन कहा कि ज़िले अंदर टेस्टिंग में विस्तार किया गया है और अब यह 1लाख 1हज़ार 18 टैस्ट किये गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी विभागों के आधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से भी अधिक बढ़ -चढ़कर टेस्टिंग करवाई जा रही है जिससे आम लोगों में टेस्टिंग सम्बन्धित कोई भ्रम न रहे।
 पूजा ने स्पष्ट किया कि फ़ैक्टरियाँ में मज़दूरों समेत किसी भी व्यक्ति का टैस्ट धक्को साथ नहीं किया जा रहा बल्कि लोगों को जागरूक करके टैस्ट किये जा रहे हैं जिससे अधिक से अधिक टेस्टिंग करके लोगों को समय सिर सेहत सुविधा प्रदान की जा सके और मौत दर घटाई जा सके।
Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In पंजाब

Check Also

Is population the main reason for unemployment? क्या आबादी ही है बेरोजगारी का मुख्य कारण!

जनसंख्या किसी भी देश के विकास मानकों को काफी प्रभावित करती है। 1951 में आजाद भारत की पहली …