Home राज्य चण्डीगढ़ Modi should benefit Indian students of his friendship with Trump: Bhagwant Mann: ट्रंप के साथ अपनी दोस्ती का भारतीय विद्यार्थियों को फायदा दिलाएं मोदी : भगवंत मान

Modi should benefit Indian students of his friendship with Trump: Bhagwant Mann: ट्रंप के साथ अपनी दोस्ती का भारतीय विद्यार्थियों को फायदा दिलाएं मोदी : भगवंत मान

2 second read
0
73

चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह अमेरिका में पढ़ाई कर रहे लाखों भारतीय विद्यार्थियों के हितों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के साथ अपनी दोस्ती का इस्तेमाल करके यकीनी बनाएं कि एक भी भारतीय विद्यार्थी को ट्रंप प्रशासन जोर-जबरदस्ती करके अमेरिका छोडऩे के लिए मजबूर नहीं करे।
यहां जारी एक बयान में भगवंत मान ने कहा कि ट्रंप प्रशासन की तरफ से अमेरिका के कालेजों-यूनिवर्सिटियों में पढ़ रहे ढाई लाख से अधिक भारतीय विद्यार्थियों पर इस फैसले के साथ अमेरिका छोडऩे की तलवार लटका दी है कि कोरोना के कारण ऑन लाइन पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को अमेरिका में रहने की इजाजत नहीं दी जाएगी।
भगवंत मान ने ट्रंप प्रशासन के इस फैसले को अमेरिका में पढ़ते उन सभी विदेशी विद्यार्थियों के साथ सरासर धक्का करार दिया, जिन्होंने अमेरिकी कालेजों-यूनिवर्सिटियों में लाखों रुपए फीसें भरी हैं। ऐसा फैसला न केवल उनका भविष्य धुंधला करेगा, बल्कि बड़ी आर्थिक चोट भी मारेगा।
‘आप’ सांसद ने अमेरिका सरकार के इस जोर-जबरदस्ती वाले फैसले के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तुरंत दखलंअदाजी करने की अपील की है। भगवंत मान ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री सहित विदेश मंत्री एस. शंकर को पत्र लिख कर भारतीय विद्यार्थियों के हितों की रक्षा के लिए तुरंत ‘वाइट हाउस’ के साथ संबंध बनाने की अपील की है।
भगवंत माने ने कहा कि प्रधानमंत्री को अमरिका में पढ़ते लाखों भारतीय विद्यार्थियों के हितों की रक्षा के लिए अपनी दोस्ती का इस्तेमाल करना चाहिए और हर हाल में भारतीय विद्यार्थियों को उनकी पढ़ाई या वीजा पूरा होने तक अमेरिका में ही रहने की इजाजत दिलानी चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि यह मोदी और ट्रंप की दोस्ती की परख की घड़ी है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In चण्डीगढ़

Check Also

Nepal’s ambassador praised China: नेपाल के राजदूत ने की चीन की तारीफ, भारत पर मढ़े कई झूठे आरोप

नेपाल की ओर से भारत के खिलाफ बयान दिया गया था साथ ही नेपाल चीन की तारीफों केपुल बांधने में…