Home राज्य पंजाब Modi government policies will make farmers more empowered: Narendra Singh Tomar: मोदी सरकार की नीतियों से किसान और अधिक सशक्त होंगे : नरेंदर सिंह तोमर

Modi government policies will make farmers more empowered: Narendra Singh Tomar: मोदी सरकार की नीतियों से किसान और अधिक सशक्त होंगे : नरेंदर सिंह तोमर

2 second read
0
117

लुधियाना/चंडीगढ़, केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित पंजाब भाजपा की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनका लक्ष्य किसानों की आमदनी को दोगुना करना है। तोमर ने स्पष्ट किया कि हाल ही कृषि से संबधित जो तीन ऑर्डिनन्स आये हैं उनसे एमएसपी खत्म करने की सरकार की कोई मंशा नहीं है। उन्होंने जोर देते कहा की एमएसपी थी , एमएसपी है , तथा एमएसपी रहेगी। उन्होंने यह भी घोषणा की की मंडियां यथावत रहेंगी तथा किसान की फसल का एक एक दाना जो मंडी में आएगा उसे खरीदने के लिए सरकार  प्रतिबद्ध है। उन्होंने कांग्रेस द्वारा पजाब के किसानो को गुमराह करने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा की इन कानूनों के माध्यम से किसान को अपनी फसल अपनी मर्जी से ,अपने मनचाहे दाम पर बेचने का अधिकार दिया गया है।  वह चाहे तो अपने खेत में ही अपनी फसल बेच सकता है , क्या कांग्रेस किसान को यह अधिकार देने के खिलाफ है ? उन्होंने कहा की किसान अंतरराज्यीय ट्रेड नहीं कर सकता था, उस में कई बाधाएं थी परन्तु उसका उत्पाद से व्यापारी अंतर्राजीय ट्रेड करता था तथा मुनाफा कमाता था।  उन्होंने कांग्रेस  के नेताओं से पूछा की क्या  किसान को यह अधिकार  नहीं मिलना चाहिए था  । उन्होंने इन ऑर्डिनेंस को मोदी सरकार का बड़ा रिफॉर्म बताते हुए  कहा कि मंडियों के बाहर अपनी फसल बेचने  पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। किसानों की आमदनी बढ़ेगी।निजी क्षेत्र का व्यवसायी किसानों से फसल का मूल्य तय करके कॉन्ट्रेक्ट कर सकेगा। उन्होंने किसान को क्रेडिट सुविधा से जोड़ने के लिए भाजपा के कार्यकर्त्यों का आह्वान करते हुए कहा की अभियान चला कर दिसंबर तक पंजाब के  हर किसान को क्रेडिट कार्ड मिलना चाहिए।  केंद्र सर्कार द्वारा 10000 फार्मर प्रोड्यूसर आर्गेनाईजेशन बनाये जा रहे हैं , उन्होंने पंजाब के किसानो को भी आह्वान किया की वह भी इस में हिस्सेदार बने ताकि उनके उत्पादों का उचित मूल्य उन्हें  मिल सके।
तोमर ने कहा कि सीएए लाकर मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों को बड़ी राहत दी है। तीन तलाक का बिल लाकर मुस्लिम महिलाओं को राहत मिली है। उन्होंने कहा की केंद्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को लागू करने के साथ-साथ सेना की पुरानी मांग चीफ अॉफ डिफेंस बनाया।

इससे  पूर्व रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को हरसंभव मदद दे रही है।उन्होंने  कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सरकार के झूठ को पार्टी नेता लोगों को सामने रखें। केंद्र सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।  सोमप्रकाश ने कहा कि करतारपुर का कॉरिडोर बनवाकर पीएम मोदी ने 70 सालों की  इच्छा पूरी की। सोमप्रकाश ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि तीन तलाक, जम्मू-कश्मीर के अनुच्छेद 370, रामजन्म भूमि मामले व सीएए पर केंद्र सरकार ने उल्लेखनीय फैसले लिए।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि 3000 स्थानों पर स्मार्ट टीवी के माध्यम से यह रैली प्रसारित की जा रही है। उन्होंने कहा की फ़ेसबुक समेत कई सोशल मीडिया के माध्यम से २५ लाख से ज्यादा पंजाबी इस  रैली के साथ जुड़े हैं । उन्होंने पंजाब सरकार पर  हमला करते हुए  कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में पंजाब सरकार न सिर्फ विफल रही बल्कि भरष्टाचार में लिपत  रही । कोरोना को कैप्टन अमरिंदर सरकार ने अवसर के रूप लिया तथा उसके विधायकों, मंत्रियों तथा अफसरों ने बीज घोटाला , माइनिंग घोटाला तथा पी पी ई  किट घोटाले में लिप्त रहे।  उन्होंने कहा की सरकार की शह से  शराब माफिया ने घर घर गैरकानूनी रूप से शराब बांटी जिस कारन   5600 करोड़ रुपये का पंजाब को हुआ।  उन्होंने पंजाब के भाजपा कर्यकर्ता को  आह्वान किया  के 2022 के चुनाव में कांग्रेस की भ्रष्ट और निकम्मी सर्कार को जड़ से उखाड़ने के लिए कमर कसें और जनता तक घर घर मोदी सर्कार की उप्लाभ्दियों को पहुंचाएं।

उन्होंने आरोप लगते हुए कहा की 1 करोड़ 41 लाख लोगों के लिए जो राशन मोदी जी ने भेजा उसे  पंजाब सरकार ने खुर्दबुर्द कर  दिया अगर इसकी जांच हो जाये तो एक महा घोटाला निकलेगा।   उन्होंने कहा कि अगर भाजपा कार्यकर्ता मोर्चा नहीं संभालते तो पंजाब के गरीब आदमी की स्थिति विकराल हो जाती। इस रैली में भाजपा को भाजपा के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष प्रभात झा जी ने भी सम्बोधित किया।  रैली में भाजपा के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष अविनाश राय  खन्ना, राष्ट्रिय मंत्री तरुण चुघ , गुरदासपुर से सांसद सनी द्योल तथा भाजपा के महामंत्री जीवन गुप्ता, डॉ सुभाष शर्मा, मलविंदर सिंह कंग उपस्थित थे।

Load More Related Articles
Load More By Arun Kumar
Load More In पंजाब

Check Also

Corona infected figures exceed 5,000 in Punjab: पंजाब में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5000 के पार

लुधियाना, 27 जून: पंजाब में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5000 को पार कर गया है। शनिवार को 10…