Home देश Ludhiana’s Gurveen tops Punjab, Jasmin at number two in CBSE 12th results: सीबीएसई के 12वीं के नतीजों में लुधियाना की गुरवीन पंजाब में टॉप, जैसमीन दूसरे नंबर पर

Ludhiana’s Gurveen tops Punjab, Jasmin at number two in CBSE 12th results: सीबीएसई के 12वीं के नतीजों में लुधियाना की गुरवीन पंजाब में टॉप, जैसमीन दूसरे नंबर पर

0 second read
0
0
77

अरुण कुमार लुधियाना, 13 जुलाई: सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए बारहवीं कक्षा के नतीजों में लुधियाना के सेक्रेड हार्ट स्कूल की गुरवीन कौर और जैसमीन मांगट ने ह्यूमनटीज में क्रमशः 99.8 प्रतिशत व 99.2 प्रतिशत अंक हासिल करके पंजाब भर में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है। इस दौरान छात्रों व उनके अभिभावकों में भारी उत्साह देखने को मिला और उन्होंने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया।

गुरवीन कौर ने अपनी इस सफलता पर खुशी प्रकट करते हुए कहा कि वह इसका श्रेय अपने माता पिता व अन्य रिश्तेदारों को देती हैं। उन्होंने बताया कि आखिरी एग्जाम को लेकर थाेड़ी टेंशन थी, लेकिन बाद में लगा कि शायद इससे कोई बीमार न पड़ जाए और सीबीएसई ने एग्जाम न लेकर एवरेज के आधार पर रिजल्ट निकाला। जबकि अब वह लॉ की पढ़ाई करके जज बनना चाहती हैं।

गुरवीन कौर की दादी अमृत कौर व मां बलजिंदर कौर भी उसकी सफलता पर फुले नहीं समा रही थीं और कहा कि यह उनके लिए सबसे बड़ा दिन है। अब उनका परमात्मा पर भरोसा और भी बढ़ गया है। उन्होंने लोगों से लड़कियों के साथ किसी भी तरीके से भेदभाव नहीं करने की अपील की। बलजिंदर कौर ने कहा कि वह अपनी बेटी पर गर्व महसूस कर रही हैं। बीते साल जब हमने दिल्ली की लड़की के टॉप करने की खबर देखी थी और बेटी से कहा था कि वह ऐसा परफॉर्म करे, जो उसने आज कर दिखाया है।पंजाब में दूसरा स्थान हासिल करने वाली जसमीन मांगट ने कहा कि उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा और वे सभी खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस सफलता का क्रेडिट सबको उनके माता-पिता व अध्यापकों को जाता है। वह डीयू में दाखिला लेकर आगे आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिशा सालियन और सुशांत मौत पर बड़ा खुलासा 

सुशांत से 24 मई को दिशा ने किया था व्हाट्सअप चैट ज़िन्दगी और मौत के बीच 2 घण्टे तक तड़फती …