HomeहरियाणासोनीपतToll Plaza Started Near Jharothi हरियाणा में एक और सफर होगा महंगा

Toll Plaza Started Near Jharothi हरियाणा में एक और सफर होगा महंगा

Toll Plaza Started Near Jharothi

आज समाज डिजिटल, सोनीपत:
राष्ट्रीय राजमार्ग-334बी पर गुजरने वाले वाहन चालकों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। हरियाणा के सोनीपत में गांव झरोठी के पास स्थापित किए गए टोल प्लाजा शुरू हो गया। नए राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करने वाले वाहन चालकों को टोल टैक्स देकर यहां से गुजरना होगा। अलग-अलग वाहनों के लिए अलग-अलग रेट तय किए गए हैं।

पांच किमी दूरी वालों को छूट Toll Plaza Started Near Jharothi

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों के तहत झरोठी टोल प्लाजा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र के वाहन चालकों को टोल फीस से छूट दी गई है। जबकि दस किलोमीटर के दायरे में रहने वाले गैर व्यवसायिक वाहन चालक 285 रुपये का मासिक पास बनवा सकते हैं। अन्य वाहन चालकों को टोल राशि देनी होगी।

ये रखे गए हैं रेट Toll Plaza Started Near Jharothi

मेरठ से वाया खरखौदा होते हुए लोहारू (भिवानी) तक जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 334बी का निर्माण कार्य सोनीपत क्षेत्र में पूरा होने के साथ ही इस पर झरोठी मोड़ के पास स्थापित टोल प्लाजा को शुक्रवार से शुरू किया है। नियमों के तहत कार, जीप और हल्के वाहनों के लिए 65 रुपये, हल्के व्यावसायिक वाहनों के 110 रुपये, बस, ट्रक 225 रुपये, व्यावसायिक वाहन 245 रुपये, भारी वाहन 335 रुपये और ओवरसाइज वाहनों के लिए 430 रुपये टोल फीस रखी गई है।

छूट का दायरा बढ़ाने की मांग Toll Plaza Started Near Jharothi

पांच किलोमीटर के दायरे को ही मुफ्त करने को लेकर कुछ लोगों द्वारा एतराज जताया जा रहा है और इस दायरे को बढ़ाने की मांग की गई है। टोल मैनेजर विकास कुमार का कहना है कि टोल को शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। शुक्रवार सुबह आठ बजे से टोल शुरू कर दिया जाएगा।

Toll Plaza Started Near Jharothi

Read Also : Tohana News in Hindi टोहाना में घर पर तेजाब से हमला, कार के शीशे तोड़े

Read Also : Statement of Deputy CM पांच राज्यों के चुनावी परिणाम पर बोले डिप्टी सीएम, कहा- कांग्रेस देश से समाप्त

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular