HomeहरियाणारोहतकKhatu Shyam Mela Special Train सांसद ने खाटू श्याम मेला स्पेशल ट्रेन...

Khatu Shyam Mela Special Train सांसद ने खाटू श्याम मेला स्पेशल ट्रेन को दिखाई झंडी

Khatu Shyam Mela Special Train सांसद ने खाटू श्याम मेला स्पेशल ट्रेन को दिखाई झंडी

  • सांसद अरविंद शर्मा बोले, रेल मंत्री से किया गया था अनुरोध, यात्रियों ने जताया सांसद का आभार
  • रोहतक लोकसभा के लिए रेल मंत्रालय ने कई ट्रेनों की मांग की है पूरी, रेलवे से जुडे कई प्रोजेक्ट पाईप लाइन में, जल्द होंगे शुरु

संजीव कौशिक, रोहतक : 

Khatu Shyam Mela Special Train : सांसद अरविंद शर्मा ने खाटू श्याम मेला स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सांसद ने कहा कि श्याम व बालाजी भक्तों की पुरजोर मांग थी कि जयुपर-जींद-जयपुर स्पेशल मेला ट्रेन चलाई जाए, ताकि भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। सांसद ने बताया कि ट्रेन को लेकर उन्होंने रेल मंत्री से अनुरोध किया था, जिसे रेल मंत्री ने स्वीकारा और स्पेशल ट्रेन चलाई गई। इसके अलावा सांसद ने कहा कि रेलवे से जुडे़ कई बडे प्रोजेक्ट भी पाईप लाईन में है,(Khatu Shyam Mela Special Train) जिनकी जल्द ही शुरुआत होगी। हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने पिछले दिनों ही हरियाणा इकोनॉमिक रेल कॉरिडोर के सर्वे मंजूरी दी थी, जिसपर गंभीरता से काम चल रहा है। साथ ही रेल मंत्रालय ने रोहतक लोकसभा के लिए कई ट्रेनों का भी चलन शुरु किया है।

जयपुर-जींद-जयपुर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

शनिवार को सांसद अरविंद शर्मा ने खाटू श्याम मेले के लिए स्पेशल चलाई गई जयपुर-जींद-जयपुर एक्सप्रेस को चार बजकर बीस मिनट पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मेला स्पेशल ट्रेन जींद से चलकर रोहतक-झज्जर के रास्ते रिंगस से होते हुए जयपुर तक जाएगी और अगले दिन ट्रेन रिंगस से सुबह आठ बजकर 27 मिनट पर झज्जर-रोहतक होते हुए जींद पहंुचेगी। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद ने बताया कि पिछले दिनों केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनकी मुलाकात हुई थी और उन्होंने यात्रियों की यह मांग उनके सामने रखी थी, जिसे उसी वक्त रेल मंत्री ने स्वीकार कर लिया और एक्सप्रेस शुरु करने की हामी भरी। (Khatu Shyam Mela Special Train) सांसद ने बताया कि रेल मंत्रालय से जुडे़ कई बडे प्रोजेक्ट अब शुरु होंगे, जिनकी डीपीआर तैयार हो चुकी है।

यात्रियों ने जताया सांसद का आभार

Khatu Shyam Mela Special Train

इसके अलावा सांसद ने बताया कि रेलवे से जुडे़ कई ऐसे प्रोजेक्ट है जिसका फायदा रोहतक लोकसभा के साथ-साथ आठ विधानसभाओं व तीन अन्य लोकसभा क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि रेल मंत्री ने लोकसभा क्षेत्र में कई ट्रेनों की भी संचालन करवाया है, जिसको लेकर दैनिक यात्री संघ व डेली पैसेंजर संघ ने सांसद का आभार जताया है। इस दौरान सांसद ने रोहतक से दिल्ली तक आरआटीएस ट्रेन का भी जिक्र किया और बताया कि दूसरे फेज में रैपिड ट्रेन की मंजूरी मिल चुकी है, जल्द ही इस पर सर्वे शुरु हो जाएगा। (Khatu Shyam Mela Special Train) उन्होंने बताया कि पहले फेज में दिल्ली से मेरठ, मेरठ से अलवर और दिल्ली से पानीपत की शुरुआत की गई है और दूसरे फेज में दिल्ली से रोहतक की मंजूरी मिली है। इस अवसर पर मेयर मनमोहन गोयल, अजय बंसल, राजकुमार सहगल, रमेश शर्मा, निजी सचिन सुनिल लाकड़ा, विपिन गोयल, राजेंद्र शर्मा, मोनू अत्री आदि उपस्थित रहें।

Read Also : कपिल यादव फ्लाइंग पायलट व इशिका बनी लेफ्टिनेंट

 

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular