Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रDC Mukul Kumar Statement देश-विदेश के पर्यटकों को बेहतर पर्यटन सुविधाएं...

DC Mukul Kumar Statement देश-विदेश के पर्यटकों को बेहतर पर्यटन सुविधाएं देने पर किया जा रहा है काम : मुकुल

DC Mukul Kumar Statement

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र
उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि पर्यटन, धार्मिक और गीता स्थली कुरुक्षेत्र का एक-एक तीर्थ और पर्यटन स्थल दर्शनीय है। इस तीर्थ नगरी कुरुक्षेत्र की पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान है। इस तीर्थ स्थली के दर्शन करने के लिए देश ही नहीं विदेशी पर्यटक भी कुरुक्षेत्र में आते रहते है। केन्द्र व राज्य सरकार के प्रयासों से ही कुरुक्षेत्र को विश्व पर्यटन स्थल का दर्जा दिया जा रहा है। इस क्षेत्र को पर्यटन स्थली के रुप में विकसित करने के लिए श्रीकृष्ण सर्किट में शामिल कर के करोड़ों रुपए की राशि खर्च की जा रही है। इसलिए देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिले प्रशासन का हमेशा यहीं प्रयास रहता है।

उपायुक्त ने पिपली पैराकीट का किया निरीक्षण DC Mukul Kumar Statement

उपायुक्त मुकुल कुमार रविवार को पिपली पैराकीट का निरीक्षण करने के उपरांत बातचीत कर रहे थे। इससे पहले उपायुक्त मुकुल कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने पिपली पैराकीट, सेल्फ सर्विस रेस्टोरेंट, पैराकीट के साथ बने पर्यटक सूचना केंद्र सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण किया और इन स्थानों पर पर्यटकों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में फीडबैक हासिल की।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि पिपली कुरुक्षेत्र का प्रवेश द्वार है और राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होने के कारण यहां से प्रतिदिन हजारों पर्यटक निकलते है और पिपली पैराकीट में रुकते है। इसके साथ-साथ वीवीआईपी व्यक्तियों का भी पिपली पैराकीट में ठहराव होता है। उन्होंने पैराकीट के स्टाफ को निर्देश देते हुए कहा कि पैराकीट में रुकने वाले किसी भी यात्री, पर्यटक व गणमान्य व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। इस स्थल पर यात्रियों के लिए सभी सुविधाओं को पूरा किया जाए और जो भी कमियां है उन्हें भी दुरुस्त किया जाए।

यात्रियों व पर्यटकों के लिए सभी प्रबंध किए जाए : उपायुक्त DC Mukul Kumar Statement

उन्होंने कहा कि पैराकीट में रुकने वाले सभी यात्रियों व पर्यटकों के लिए सभी प्रबंध किए जाए, किसी भी व्यक्ति को कोई भी परेशानी नहीं आनी चाहिए। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इस दौरान उपायुक्त मुकुल कुमार व अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने पिपली चौंक व आस-पास के क्षेत्र का भी अवलोकन किया।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पिपली चौक के आस-पास सफाई व्यवस्था पर फोकस किया जाए और गीता द्वार के आस-पास के क्षेत्र को पूर्णतया: स्वच्छ बनाया जाए ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक कुरुक्षेत्र से एक सुखद एहसास लेकर वापिस जाए।

DC Mukul Kumar Statement

Read Also : Mann Ki Baat पीएम मोदी ने 400 अरब डॉलर का निर्यात हासिल करने के लिए भारत को बधाई दी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular