HomeराजनीतिFifth consecutive day when there was no death due to corona, 25...

Fifth consecutive day when there was no death due to corona, 25 cases surfaced: लगातार पांचवा दिन जब कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, सामने आए 25 केस

अंबाला सिटी।  बुधवार लगातार पांचवा  दिन था जब किसी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई। यह अपने आप में सुखद बात है। राहत यह •ाी है कि संक्रमण के केसों की संख्या घटी है। वहीं  एक्टिव मरीजों की संख्या •ाी तेजी से कम हो रही है। एक्टिव मरीजों की संख्या सितंबर में एक हजार के पार पहुंच गई थी, अब घटकर 235 रह गई। बुधवार को 25 नए संक्रमण के केस सामने आए है। 31 पुराने मरीजों ने कोविड से जंग जीती और डिस्चार्ज कर दिए गए। इसी के साथ ही अब जिले में केस डबल होने की रफ्तार 241 दिन हो गई है। पर यही समय है जब सबको इस संक्रमण के प्रति सावधान रहना है।  स्वास्थ्य वि•ााग का कहना है कि खतरा टला नहीं है। एतिहात रखना जरूरी है।
सिटी से 4 तो कैंट से आए 13 केस
बुधवार को आए 25 केसों की बात करें तो इनमें से सिटी के 4 केस हैं। वहीं कैंट से 6 केस सामने आया है। इसी तरह 1 केस मुलाना, 1 बराड़ा और 2 केस नारायणगढ़ से मिला है। वही  चौड़मस्तपुर से 4 मरीज सामने आए है। इसी के साथ ही अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 8 हजार 757 हो गई है।
31 मरीजों ने कोरोना पर की विजय हासिल
अंबाला में बुधवार को कोरोना से 31 लोगों ने कोरोना पर विजय हासिल कर जंग जीती। अब तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों के कुल आंकड़ो की बात करे तो 8 हजार 421 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके है। जिले में अब कोरोना का रिकवरी रेट 96.16 प्रतिशत हो गया है। वहीं कोरोना के एक्टिव मरीज जिले में अब 229 रह गए है।
वर्जन
किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। नए 25 केस सामने आए हैं और 31 मरीज कोरोना से ठीक हुए है। तमाम लोगों से कोरोना वायरस से बचने के लिए सर्तक रहना है और जब तक दवाई नहीं बन जाती, मास्क पहनना है और दूरी बनाए रखना है।
डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ अंबाला।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular