Homeराज्यपंजाबDivisional Commissioner Chandra Ball got a vaccine for the Covid vaccine: डिविज़नल...

Divisional Commissioner Chandra Ball got a vaccine for the Covid vaccine: डिविज़नल कमिशनर  चन्द्र गेंद ने लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका         

पटियाला। सिवल सर्जन डा. सतीन्द्र सिंह ने बताया कोविड टीकाकरन मुहिम दौरान आज 468 सेहत स्टाफ और फरंटलाईन वरकरें की तरफ से कोवीशीलड कोविड वैक्सीन का टीका लगवायआ गया।  डा. सतीन्द्र सिंह और ज़िला टीककाकरण अफ़सर डा. वीनूं गोयल ने बताया कि आज सुसत के 7सरकारी अस्पतालों में 28 सेहत स्टाफ और 211 फ्रंट लाईन वरकरें को कोवीशीलड कोविड वैक्सीन के टीके लगाए गए। कोवीशीलड कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ का टीका 229 सेहत स्टाफ की तरफ से लगवायआ गया है। जिस के साथ जिले में अब तक कोविड वैक्सीन के टीके लगवाने वालों की संख्या 8626 हो गई है। डा.सतिन्दर सिंह ने बताया कि आज माता कुशल्या हस्पताल में उन की मौजुदगी में पटियाला डिविज़न के डिविज़नल कमिशनर  चन्द्र गेंद की तरफ से कोवीशीलड कोविड वैक्सीन का टीका लगवायआ गया।
   सुसत में 22 कोविड पोजटिव मामलों की पुष्टि हुई है।जानकारी देते सिवल सर्जन डा. सतीन्द्र सिंह ने बताने से कि सुसत में प्राप्त 675 के करीब रिपोर्टों में से 22 कोविड पोजिटिव डाले गए हैं,जिस के साथ सुसत में पोजटिव मामलों की संख्या 16,808 हो गई है, मिशन फतह के अंतर्गत सुसत के 14 ओर मरीज़ कोविड से ठीक हो गए हैं।जिस के साथ सुसत में कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब 16,058 हो गई है। सुसत में इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 238 है।
       पोजटिव आए मामलों बारे उन्होंने बताया कि इन 22 मामलों में से पटियाला शहर से 11, नाभा से 01, राजपुरा से 01, ब्लाक भादसौं से 01, ब्लाक कालोमाजरा से 04, ब्लाक हरपालपुर से 02 और ब्लाक दुधनसाधा से 01 केस रिपोर्ट हुए हैं।इन मामलों में से 03 पोजटिव मामलों के संपर्क में आने और 19 ओ.पी.डी. में आए नये फल्लू और बगैर फल्लू लक्षणों वाले आए मरीजों के लिए सैंपलें में से आए पोजटिव मरीज़ शामिल हैं।पोजटिव केस पटियाला शहर के रत्न नगर,फतह इनकलेव, अरबन अस्टेट कृपा 1,आफिसर कालोनी,सुंदर नगर,सिवल लाईनज़,मोहल्ला सुई गाँव,सिद्धू कालोनी, राजपुरा से ग्रीन सीटी,नलास रोड, आदि स्थानों और गाँवों से डाले गए हैं। पोजटिव आए इन मामलों को गाईडलाईन अनुसार होम आइसोलेशन / अस्पतालों की आइसोलेशन फैसीलिटी में शिफट करवाया जा रहा है।
       सेहत विभाग की टीमें से तरफ से सुसत में आज 1550 के करीब कोविड जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।सुसत में अब तक के कोविड अपडेट बारे जानकारी देते डा. सतीन्द्र सिंह ने बताने से कि अब तक सुसत में कोविड जांच सम्बन्धित 3,49,306 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिन बीच में से ज़िला पटियाला के 16,808 कोविड पोजटिव, 3,30,420 नेगेटिव और लगभग 1678 की रिपोर्ट आनी अजय बाकी है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular