Thursday, December 2, 2021
HomeदेशDistrict Employment and Business Bureau changed the life of Tabassum Noori: ज़िला...

District Employment and Business Bureau changed the life of Tabassum Noori: ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो  ने बदली तबस्सुम नूरी की जिन्दगी

पटियाला। ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो पटियाला नौजवानों को रोज़गार और स्व रोज़गार के मौके प्रदान करके आत्म निर्भर बनाने में अहम भूमिका निभाय रहा है, इन विचारों का प्रगटावा ब्यूरो की तरफ से लगाए प्लेसमेंट कैंप में नौकरी प्राप्त करने वाली तबस्सुम नूरी ने किया।
सरकारी महेन्दरा कालेज पटियाला से 2019 में बी.ऐस.सी. (नान मैडीकल) पहले दर्जो में  पास करने वाली तबस्सुम ने बताया कि एक दिन मेरे कालेज की तरफ से सारी जमात का ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो का दौरा करवाया गया और सभी विद्यार्थियों को ब्यूरो की तरफ से चलाईं जा रही सेवाओं जिस में पुस्तकालय, मुफ़्त इन्टरनेट सेवा, मुफ़्त कोचिंग, नाम दर्ज करना, कैरियर काउंसलिंग, रोज़गार मेले, प्लेसमेंट कैंप, मुफ़्त भारी पाठ्यक्रम, स्व रोज़गार बारे जानकारी, लोन मेले, प्रशिक्षण और रोज़गार के लिए लगाए जाते सैमीनारों सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।
तबस्सुम नूरी ने बताया कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो में नाम दर्ज़ करवाने उपरांत मुझे एक रजिस्ट्रेशन कार्ड बना कर दिया गया। इस के अलावा मेरा फ़ोन नंबर एक वटसऐप ग्रुप में भी एंड किया गया जिससे नौकरियों के साथ सम्बन्धित हर प्रकार की ज़रूरी सूचना जैसे कि सरकारी प्रकाशित असामियाँ, प्लेसमेंट कैंप और सैमीनार आदि बारे जानकारी मिल सके।
तबस्सुम नूरी ने अपनी नौकरी सम्बन्धित जानकारी देते बताया कि इंटरव्यू से एक हफ़्ता पहले डी.बी.ई.ई., पटियाला की तरफ से मुझे प्लेसमेंट कैंप के साथ सम्बन्धित विसथारत मेसेज प्राप्त हुहैं। जिस में अकाल अकैडमी सी नामी संस्था की तरफ से टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ की भरती के लिए ब्यूरो में इंटरव्यू का न्योता था। मैं मेसेज अनुसार प्लेसमेंट कैंप वाले दिन सही समय पर ब्यूरो में पहुँची। जो कि इस असामी के लिए ओर भी कई प्रारथी मौके पर इंटरव्यू देने के लिए उपस्थित थे। इंटरव्यू उपरांत मुझे फ़ोन और ई.मेल राही सूचित गया कि मेरी नियुक्ति अकाल अकैडमी में बतौर फिजिक्स टीचर प्रति महीना 24 हज़ार रुपए तनख़्वाह पर कर ली गई है।
अपनी ख़ुशी का इज़हार करते तबस्सुम ने कहा कि ज़िला रोज़गार के कारोबार की एक फेरी ने मेरी ज़िंदगी बदल दी है। मैं पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन और डी.बी.ई.ई., पटियाला के स्टाफ की तरफ से दिए गए सहयोग का दिल से धन्यवाद करती हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments