Homeराज्यपंजाबDistrict administration honors freedom fighters of Quit India Movement: ज़िला प्रशासन ने...

District administration honors freedom fighters of Quit India Movement: ज़िला प्रशासन ने भारत छोड़ो आंदोलन के स्वतंत्रता सेनानियों का किया सम्मान 

राजपुरा, घनौर, पटियाला। देश के आज़ादी दिहाड़े से पहले स्वतंत्रता संग्रामियों  का  सरकार और ज़िला प्रशासन  की तरफ़ से आज’भारत छोड़ो आंदोलन’में हिस्सा लेने वाले पटियाला ज़िले के दो निवासियों का सम्मान किया गया। राजपुरा के गाँव नेपरें में ऐस.डी.ऐम. खुशदिल सिंह और तहसीलदार मनमोहन कौशिक ने स्वतंत्रता संग्रामी महेन्दर सिंह का सम्मान किया। इसी तरह घनौर के गाँव शाहपुर माली में पहुंच कर ऐस.डी.ऐम. और नायब तहसीलदार ने आज़ादी के परवाने . चरन सिंह का सम्मान किया।
ऐस.डी.ऐम ने भरोसा दिया कि ज़िला प्रशासन, देश को आज़ाद करवाने के लिए अपना योगदान डालने वाले स्वतंत्रता संग्रामी की सेवा में सदा उपस्थित है। इस मौके महेन्दर सिंह और स. चरन सिंह ने कहा कि वह इस बातों खुश हैं कि सरकार देश की आज़ादी के लिए अपना योगदान डालने वाले आज़ादी संग्रामियों को याद रखती है।
इस मौके ऐस.डी.ऐम.  खुशदिल सिंह ने कहा कि इस बार कोरोना वायरस करके आज़ादी दिहाड़े का संक्षिप्त समागम किया जाना है, इस लिए भारत  छोड़ो आंदोलन की वर्ष गाँठ मौके पंजाब सरकार और ज़िला प्रशासन की तरफ से आज़ादीके संग्रामियों का सम्मान उनके घर जाकर किया गया है।
खुशदिल सिंह ने कहा कि 9अगस्त 1942 को देश के लिए ब्रिटिश हकूमत से आज़ादी हासिल करने के लिए आरंभ किए आंदोलन की चिंगारी पूरे देेश में फैली और इस ऐतिहासिक आंदोलन ने अंग्रेज़ी शासन को हिला कर रख दिया, जिस करके 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आज़ाद हुआ।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular