Home राज्य पंजाब Demand for operation of all bank branches with 50% employees in banks from CM five days a week:  सीएम से बैंकों में 50% कर्मचारियों के साथ सभी बैंक शाखाओं का संचालन सप्ताह में पाँच दिन की मांग 

Demand for operation of all bank branches with 50% employees in banks from CM five days a week:  सीएम से बैंकों में 50% कर्मचारियों के साथ सभी बैंक शाखाओं का संचालन सप्ताह में पाँच दिन की मांग 

1 second read
0
0
51
पटियाला। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (ए.आई.बी.ओ.सी.) जो कि देश भर में बैंकिंग उद्योग में बैंक अधिकारियों की सबसे बड़ी एसोसिएशन है जो विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के साथ-साथ अनुसूचित निजी क्षेत्र के बैंकों में काम करने वाले 3.20  लाख से अधिक अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करती है की पंजाब राज्य इकाई ने आज पंजाब के मुखयमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिख कर मांग की है की प्रदेश  भर के बैंकों मे 50% कर्मचारियों के साथ सभी बैंक शाखाओं का संचालन सप्ताह में पाँच दिन और 10:00 बजे से 2:00 बजे तक सीमित समय के साथ किया जाए ।
मीडिया को जानकारी देते हुए ए.आई.बी.ओ.सी के प्रदेश  सचिव राजीव सरहिन्दी ने कहा कि बैंक कर्मचारी मई, 2020 से ही दैनिक आधार पर पूरी ताकत के साथ आम जनता के लिए सेवाएं दे रहे हैं। बैंक अधिकारी / कर्मचारी तब भी कार्यालय में जा रहे हैं, जब सार्वजनिक परिवहन की सेवा उपलब्ध नहीं है और कई योजनाओं के कार्यान्वयन के संबंध में सरकार के विभिन्न निर्देशों का पालन करने जैसे कि केसीसी नवीकरण / मंजूरी, कॉमन सीओवीआईडी इमरजेंसी क्रेडिट लाइन (सीसीईसीएल) और गारंटीड इमरजेंसी क्रेडिट लाइन (जीईसीएल), डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) आदि। उन्होंने बताया कि लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता के कारण, हमारे कई अधिकारी / कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनमें से कई दुर्भाग्यवश इस भयानक वैश्विक महामारी के कारण दम तोड़ चुके हैं और कई अस्पताल / कोविड  देखभाल केंद्रों में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
सरहिन्दी ने बताया कि राज्य की वर्तमान स्थिति इतनी गंभीर और चिंताजनक है कि दैनिक आधार पर रिकॉर्ड स्तर पर इस घातक वायरस का संक्रमण फैल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में बैंक शाखाओं के पूर्ण रूप से कार्य करने के कारण आने वाले दिनों में बैंक अधिकारियों के संक्रमित होने के मामलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि होने कि आशंका है ।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान बैंक अधिकारी / कर्मचारी, शाखाओं और कार्यालयों में काम कर रहे हैं, जहाँ ग्राहकों की अपनी वांछित सेवा प्राप्त करने के लिए भारी भीड़ है। दूसरी ओर, सरकारी लक्ष्य को पूरा करने के साथ-साथ लोगों को बैंकिंग सेवाओं की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए बैंक शाखाओं और कार्यालयों को पूरा दिन खुला रखा जा रहा है। यदि बड़े पैमाने पर बैंकरों को घातक वायरस हो जाता है, तो पूरी बैंकिंग सेवा टूट जाएगी जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था काफी हद तक प्रभावित होगी। बैंकों की व्यावसायिक निरंतरता को सुनिश्चित करने के लिए काम के घंटे कम करने के साथ साथ कार्य दिवस कम करना सबसे महत्वपूर्ण है।
बैंक अधिकारी नेताओं ने कहा कि उपरोक्त तथ्यों के मद्देनजर और राज्य भर में ताजा मामलों की संख्या में खतरनाक उछाल पर विचार करते हुए, पंजाब सरकार से मांग कि जाती है कि  सभी बैंकों को यह निर्देश जारी किए जाएं कि बैंक केवल 50% स्टाफ के साथ बैंकों को सप्ताह के सिर्फ 5 दिन संचालन करे। इस के साथ पब्लिक डीलिंग का समय सुबह 10 बजे से 2 बजे तक करने कि भी मांग कि गई है जिस से कोरोना जैसी महामारी से बच जा सके।
Load More Related Articles
Load More By Chandan Swapnil
Load More In पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

District administration honors freedom fighters of Quit India Movement: ज़िला प्रशासन ने भारत छोड़ो आंदोलन के स्वतंत्रता सेनानियों का किया सम्मान 

राजपुरा, घनौर, पटियाला। देश के आज़ादी दिहाड़े से पहले स्वतंत्रता संग्रामियों  का  सरकार और ज़…