HomeदेशCovid vaccine to 768 persons including Mayor Sanjeev Sharma Bittu: मेयर संजीव...

Covid vaccine to 768 persons including Mayor Sanjeev Sharma Bittu: मेयर संजीव शर्मा बिट्टू समेत 768 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन

पटियाला कोविड टीकाकरन मुहिम के अंतर्गत जिले में 768 लोगों नें करवाया कोविड वैक्सीन का टीकाकरन।सिवल सर्जन डा. सतीन्द्र सिंह नें बताने से कि कोविड टीकाकरन मुहिम के अंतर्गत आज जिले के 12 सरकारी सेहत संस्थाओं में 768 टीके लगाए गए।जिनमें सेहत और फ्रंट लाईन वरकरें के इलावा 270 सीनियर सिटिजन भी शामिल थे। उन्होंने बताने से कि आज माता कुशल्या हस्पताल में से मेयर नगर निगम संजीव शर्मा बिट्टू नें अपना कोविड वैक्सीन का टीकाकरन करवाया।इस के इलावा सीनियर सिटिजन की कतार में टीके लगवाने वालों में रिटायर्ड इंजीनियर बिजली बोर्ड सुरिन्दर कुमार चोपड़ा, रिटायर्ड प्रोफ़ैसर पंजाबी यूनिवर्सिटी विपल चोपड़ा, आई सर्जन डा. राजीव शर्मा, रिटायर्ड डायरैक्टर विद्या प्रसार निगम सुरेश कुमार, सुषमा मित्तल, गुरबंस सिंह पूनम की रात, किरण सेंखो, कैप्टन अमरजीत सिंह जेजी, ऊम प्रकास कपूर, बलजीत झलर भी शामिल थे।उन्होंने कहा कि जिले के 13 सरकारी हसपताला के इलावा प्राईवेट क्षेत्र के 13 हस्पताल अमर हस्पताल, अरोड़ा हस्पताल, गर्ग मिशन हस्पताल, ज्ञान सागर, नीलम हस्पताल, पटियाला हार्ट, प्राइम हस्पताल, सदभावना हस्पताल, साहनवे हस्पताल, समरिता नरसिंग होम, वर्धमान हस्पताल, सिंगला हस्पताल, कोलम्बिया एशिया हस्पताल को भी कोविड वैकसीनेशन के लिए रजिशटरड किया गया है जहाँ कोविड वैक्सीन लगेगी।
डा. सतीन्द्र सिंह नें कहा कि आज जिले में 91 कोविड पोजटिव मामलों की हुई पुष्टि हुई है।जानकारी देते उन्होंने कहा कि जिले में प्राप्त 1510 के करीब रिपोर्टों में से 91 कोविड पोजिटिव डाले गए हैं,जिस के साथ जिले  में पोजटिव मामलों की संख्या 17,263 हो गई है, मिशन फतह के अंतर्गत सुसत के 39 ओर मरीज़ कोविड से ठीक हो गए हैं।जिस के साथ सुसत में कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब 16,282 हो गई है। सुसत में इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 459 है।सुसत में एक ओर कोविड पोजटिव मरीजों की मौत होने के कारण अब तक सुसत में कोविड पोजटिव मरीजों की मौतों की संख्या 517 हो गई है।
     पोजटिव आए मामलों बारे उन्होंने बताया कि इन 91 मामलों में से पटियाला शहर से 61, राजपुरा से 06, नाभा से 01, समाना से 08, ब्लाक भादसों से 01, ब्लाक कटोरी से 05, ब्लाक कालोमाजरा से 05, ब्लाक हरपालपुर से 01 और ब्लाक शुतराना से 03 केस रिपोर्ट हुए हैं। इन मामलों में से 22 पोजटिव मामलों के संपर्क में आने और 69 ओ.पी.डी. में आए नये फल्लू और बगैर फल्लू लक्षणों वाले आए मरीजों के लिए सैंपलें में से आए पोजटिव मरीज़ शामिल हैं। पोजटिव आए इन मामलों को गाईडलाईन अनुसार होम आइसोलेशन / अस्पतालों की आइसोलेशन फैसीलिटी में शिफट करवाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि समाना के गर्लज़ सीनियर सेकंडरी स्कूल में तीन अध्यापक और तीन बच्चे कोविड पोजटिव आने और स्कूल को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।
       सेहत विभाग की टीमें से तरफ से सुसत में आज 2230 के करीब कोविड जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।सुसत में अब तक के कोविड अपडेट बारे जानकारी देते डा. सतीन्द्र सिंह ने बताने से कि अब तक सुसत में कोविड जांच सम्बन्धित 3,62,146 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिन बीच में से ज़िला पटियाला के 17,263 कोविड पोजटिव, 3,41,843 नेगेटिव और लगभग 2640 की रिपोर्ट आनी अजय बाकी है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular