Home राज्य Corona’s increasing scope in Ambala, 79 new cases surfaced on Friday, 19th death due to Corona: अंबाला में कोरोना का बढ़ता दायरा, शुक्रवार सामने आए 79 नए केस,कोरोना से हुई 19 वीं मौत

Corona’s increasing scope in Ambala, 79 new cases surfaced on Friday, 19th death due to Corona: अंबाला में कोरोना का बढ़ता दायरा, शुक्रवार सामने आए 79 नए केस,कोरोना से हुई 19 वीं मौत

2 second read
0
15

अंबाला सिटी।  सिटी के बुर्जुग अपने एक कोरोना संक्रमित रिश्तेदार से संक्रमित हुए। वह पहले से गं•ाीर बीमारियों से जूझ रहे थे। आखिरकार वीरवार की रात पीजीआई में वह जीवन की जंग हार गए। इस तरह से अंबाला में कोरोना से 19 वीं मौत हुई। चिंताजनक बात यह है कि कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। वह गांवों में पहुुंच गया है। शुक्रवार को नए 79 केस सामने आए। हा इस बीच एक राहत की बात यह रही कि 73 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली और वह डिस्चार्ज होकर अपने घर को चले गए। मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य वि•ााग ने मुलाना यूनिवर्सिटी में नया कोविड-19 सेंटर बना दिया है।
गं•ाीर बीमारी से पीड़ित थे और रिश्तेदार से हुए संक्रमित
सिटी के मिलाप नगर में रहने वाले 66 साल के बुर्जुग को सोराइसिस की प्राब्लम थी। कुछ समय पहले उनके एक रिश्तेदार कोरोना पाजीटिव हो गए। उनको आइसोलेट किया गया और उनके सम्पर्क में आने वालों के सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू की गई। सीएमओं का कहना है कि उस दौरान इन बुर्जुग ने सैंपल देने में कोताही बरती। कुछ दिन के बाद यह बीमार हुए और परिजन इन्हें लेकर सिटी सिविल अस्पताल आए। यहां इनकी गं•ाीर हालात को ध्यान में रखते हुए पीजीआई रेफर कर दिया गया। वहां कई दिनों से उपचाराधीन थे। इस प्रक्रिया के दौरान बुर्जुग कोरोना पाजीटिव निकले। वीरवार की रात उनका इलाज के दौरान देहांत हो गया। आंकड़ों पर नजर  डाले तो यह कोरोना संक्रमित की 19 वीं मौत जिले में हैं।
शुक्रवार को मिले कोरोना के 79 केस
शुक्रवार को अंबाला में कोरोना के जो 79 केस मिले हैं उसमे सिटी से 15 केस, कैंट से 20, मुलाना से 10, नारायणगढ़ से 15, शहजादपुर से 14 और चौडमस्तपुर से 4 मरीज मिले हैं। अंबाला में अब कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 1966 हो गई है।
73 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग
शुक्रवार को एक कुछ दुखद समाचार सामने आए तो राहत की बात यह रही कि आइसोलेट हुए 73 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई और उन लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। सीधे तौर पर कहे तो वह वायरस से मुक्त हो गए हैं। अब तक कुल 1596 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं और वर्तमान में एक्टिव मरीज 351 है जो आइसोलेट हैं। जिले में अब तक कुल 41 हजार 125 सैंपल लिए जा चुके हैं। शुक्रवार को कंटेनमेंट जोन से 53 लोगों के सैपल लिए गए और फ्लू के 12 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं कैंट रेलवे स्टेशन पर 12 यात्रियों के सैपल लिए गए हैं।
एमएम यूनिवर्सिटी में बनाया गया कोविड-19 सेंटर
जिले में कोरोना के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य वि•ााग ने एमएम यूनिवर्सिटी सद्दोपुर मेें नया कोविड-19 सेंटर बनाया गया। कोविड सेंटर हास्टल के कमरों में बनाया गया गया। इस संबंध में सीएमओं का कहना है कि इन हास्टलों में कोई स्टूडेंट नहीं है। कमरों में हर तरह की सुविधा है। इस सेंटर का इंचार्ज डॉ. राजेद्र राय को बना गया है। फिलहाल यहां पर 20 पेशेंट आइसोलेट हैं। यहां पर उन मरीजों को रखा जाएगा जिनमें कोरोना के लक्षण तो हैं लेकिन कोई परेशानी नहीं है।
कई नए क्षेंत्रों से सामने आए नए मरीज, मिशन अस्पताल का एक कर्मचारी हुआ पाजीटिव
कोरोना का दायरा फैलता जा रहा है। नए नए इलाकों से मरीज मिले रहे हैं। शुक्रवार को गांव बरनाला के रोस गार्डन से पांच मरीज मिले हैं। इसके अलावा सिटी के लाजपत नगर से तीन मरीज मिले हैं। वहीं कोविड सेंटर बने मिशन अस्पताल का एक कर्मचारी कोरोना पाजीटिव हो गया है।
कोरोना से एक और व्यक्ति की वीरवार की रात पीजीआई में मौत हो गई है। शुक्रवार को 79 केस सामने आए हैं और मरीजों की सुविधा के लिए एमएम मुलाना यूनिवर्सिटी में आइसोलेशन सेंटर बना दिया गया है और फिलहाल वहां पर 20 मरीज आइसोलेट हैं। डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओं अंबाला

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राज्य

Check Also

Anger of agricultural bills is heavy on BJP, Shiromani Akali Dal separates from NDA: कृषि विधेयकों की नाराजगी भाजपा पर भारी, एनडीए से अलग हुआ शिरोमणि अकाली दल

केंद्र सरकार के कृषि विधेयक पास कराने केबाद से ही इसका विरोध किसानों द्वारा किया जा रहा है…