पटियाला। कोरोना टीकाकरण मुहिम के अंतर्गत यहाँ सरकारी राजिन्दरा हस्पताल की वार्ड नंबर 5में बनाऐ गए टीकाकरण केंद्र में डाक्टरों और सेहत कामगारों को कोवीशीलड वैक्सीन की पहली ख़ुराक दी गई। इस बारे जानकारी देते कोविड केयर सैंटर इंचार्ज सुरभी मलिक ने बताया कि टीकाकरण की शुरुआत नरसिंग सिस्टर गुरकिरन से की गई।
मैडीकल कालेज के प्रिंसिपल डा. राजन सिंगला, मैडीकल सुपरडैंट डा हरनाम सिंह रेखीय, डिप्टी ऐम.ऐस. डा. विनोद कुमार डंगवाल की देख रेख नीचे सिवल सर्जन दफ़्तर से नोडल अफ़सर सजीला ख़ान और मैडीकल कालेज के नोडल अफ़सर डा. रिसी उबराए और उन की टीम डा. बल्लप्रीत कौर और डा. विशाल मल्होत्रा ने इस काम को सम्पन्न किया।
 सुरभी मलिक ने बताया कि आज मैडिसन के प्रमुख और प्रोफ़ैसर डा. रमिन्दरपाल सिंह सिबिया, डिप्टी मैडीकल सुपरडंट टी.बी. हस्पताल डा विशाल चोपड़ा, प्रमुख ऐस.पी.ऐम. विभाग, डा सिंमी उबराए, ऐनसथीसिया विभाग के प्रोफ़ैसर डा. तृप्त बिंद्रा, डा. अरदमन सिंह रिटायर्ड सीनियर फैकलिटी मैडिसन और मेल स्टाफ नर्स सपिन्दर सिंह आदि को कोविड वैक्सीन लगाई गई। इस के बाद आधे घंटो के लिए सभी को निरीक्षण के लिए एक अलग वार्ड में रखा गया, जिस के लिए ऐमरजंसी दवाओं की किट का पूरा -पूरा प्रबंध किया हुआ था।
वर्णन योग्य है कि वैक्सीन लगाने के बाद किसी भी तरह का कोई भी सायडइफैकट नहीं पाया गया और आधे घंटे बाद सार लिया को वापिस भेज दिया गया। वैक्सीन की दूसरी ख़ुराक 28 दिना बाद लगेगी जिस के लिए सार लिया को टैलीफूनिक  संदेश भेज दिया जायेगा।