HomeराजनीतिCorona infection continues to expand, new 75 cases found: कोरोना संक्रमण का...

Corona infection continues to expand, new 75 cases found: कोरोना संक्रमण का बढ़ता जा रहा है दायरा, नए 75 केस मिले

अंबाला सिटी। कोरोना वैश्विक महामारी है। इसके कई देशों में कहर बरपा किया और इंडिया इसकी चपेट में हैं। देश के हर हिस्से में संक्रमण तेजी बढ़ रहा है। अंबाला इससे अछूता नहीं है। बीमारी तेजी से फैल रही है और लोगों को संक्रमित कर रही है। संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को 75 नए केस सामने आए। इसमें सबसे ज्यादा सिटी से 27 मरीज है और कैंट से 23 मरीज हैं। हां एक अच्छी बात जरूर है कि हमारे जिले में कोरोना से रिकवरी रेट अच्छा है। 54 मरीज कोरोना से जंग जीत गए और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।
75 केस के बाद कुल संख्या हुई 1447
बुधवार को नए 75 केस सामने आए हैं। इसमें सिटी से 27 मरीज और कैंट से 23 मरीज हैं। 10 मरीज मुलाना से और 5 मरीज शहजादपुर से, 4 बराड़ा से और 1 नारायणगढ़ से और पांच चौडमस्तपुर से सामने आए हैं। इसके संग ही कुल केस की संख्या बढ़ कर 1447 हो गई है।
54 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग
एक सुखद बात यह है कि बुधवार 54 मरीजों से कोरोना से जंग जीत ली और अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। सीएमओं का कहना है कि अंबाला में कोरोना से रिकवरी रेट बेहत्तर है। अब तक कुल 1447 मरीजों में 1149 मरीज ठीक हो कर अपने घरों को जा चुके हैं और स्वस्थ्य हैं। फिलहाल एक्टिव केस 284 हैं। अब तक जिले में कुल 34 हजार 983 सैंपल लिए जा चुके हैं। 209 कंटेनमेंट जोन में आज 39 लोगों के सैपल लिए गए और फ्लू लक्षण वाले 13 मरीजों के।
सेक्टर 9 से सामने आए 8 केस
हालात यह है कि सिटी में कोरोना संक्रमण चेन का शिकार होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। सेक्टर 9 से 8 केस मिले हैं। उधर कैंट में अहलुवालिया बिल्डिंग मेें फिर से तीन केस मिले हैं। इसके अलावा छावनी के छोटा बाजार और कच्चा बाजार इलाके से मरीज मिले हैं और काला आम्ब से 4 केस सामने आए हैं। छावनी के टिंबर मार्केट से तीन केस सामने आए हैं।
पीएचसी उगाला में लिए कोरोना के 82 सैंपल
उपमंडल बराड़ा के अधीन आने वाले प्राइमरी हैल्थ सैंटर उगाला में कोरोना के सैंपल लिए गए। सैंपल लेने के लिए रेपिड एंटीजन तकनीक का प्रयोग किया गया। इस दौरान 82 लोगों के सैंपल लिए गए। जिनमें से एक पॉजिटिव केस सामने आया जबकि 81 लोगों की रिपोर्ट नेगटिव आई। इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ. बीरबल ने बताया कि इस नई तकनीक के प्रयोग से कोरोना के टैस्ट की रिपोर्ट लग•ाग आधे घंटे में पता चल जाती है। आपको बता दें कि इससे पहले केवल सीएचसी बराड़ा में ही कोरोना के सैंपल लिए जाते थे लेकिन अब यह सैंपल पीएचसी लेवल पर •ाी लिए जायेगें। इसके लिए स्वास्थ्य वि•ााग जल्द ही सैंपल लेने के दिनों का निर्धारण करेगा।
कोरोना को लेकर हमारी टीम ने सैपल लेने का दायरा बढ़ा दिया है। जो मरीज पाजीटिव मिल रहे हैं उनको आइसोलेट किया जा रहा है। डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओं अंबाला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular