Homeराज्यCorona explosion: new record made with 190 cases, figure reached with 2...

Corona explosion: new record made with 190 cases, figure reached with 2 deaths 43: कोरोना विस्फोट:  190 केस के साथ बना नया रिकार्ड, 2 लोगों की मौत के संग  आंकड़ा पहुंचा 43

अंबाला सिटी। अंबाला में रविवार को कोरोना विस्फोट हो गया। कोरोना ने अपने ही एक दिन पहले बनाए 160 पॉजीटिव केसों के रिकार्ड को तोड़ते हुए नया रिकार्ड  बना लिया। आज जिले में अब तक के सबसे ज्यादा 190 केस सामने आए है। इनमें से अकेले अंबाला शहर के ही 101 केस है। जबकि अंबाला छावनी के 51 लोग संक्रमित मिले है। इसी तरह से शहजादपुर से 4, मुलाना से 12, बराड़ा से 3 व चौड़मस्तपुर से 19 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। कोरोना का कहर यही नहीं थमा कोरोना ने जिले में 2 लोगों की जान भी ले ली है। इसी के साथ ही अब जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 4 हजार 583 हो गया है। वहीं कोरोनो से रविवार को 102 मरीज भी ठीक हुए है।
एक महिला व एक बुजुर्ग  ने तोड़ा दम
बीते दिनों से लगातार कोरोना से मौत के मामले सामने आ रहे है। कोरोना से रविवार  को भी 2 मौत हो गई। पहली मौत अंबाला  सिटी  बलदेव नगर के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है। वह हार्ट की बिमारी से ग्रस्त थे। वहीं दुसरी मौत अंबाला कैंट की रहने वाली 58 वर्षीय महिला की हुई है, इन्हें शुगर की बिमारी थी।  जिले में अब कोरोना से मृत्यु दर बढकऱ 0.93 प्रतिशत हो गया है।  वहीं जिले में अब तक 43 लोगों की कोरोना से मौत हो  चुकी है।
102 ने जीती कोरोना से जंग
अंबाला में कोरोना से जहां पॉजीटिव मरीजों का बम फुट रहा है। वहीं कोरोना से मरीज लगातार ठीक भी हो रहे है। रविवार को भी कोरोना से 102 लोगों ने कोरोना से जंग जीती। अब तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों के कुल आंकड़ो की बात करे तो 3 हजार 754 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके है। जिले में अब कोरोना से रिकवरी रेट 81.88 प्रतिशत तक पहुंच गया है।
घर में लक्षण छुपा कर न बैठे
अंबाला में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर की है और लोगों से अपील की है कि फ्लू लक्षण होने पर सरकारी अस्पताल से जांच करवाएं।  सीएमओ ने कहा कि उन लोगों से स्वास्थ्य को खतरा पैदा हो सकता है जो लोग कोरोना के लक्षण होने पर छुपा कर बैठ जाते है। क्योंकि हालत बिगडऩे पर चिक्तिसक सहायता भी सही समय पर नहीं मिल पाती। ऐसे लोग अपने परिवार और समाज के लिए खतरा पैदा हो सकते है।

आज जिले में दो लोगों की मौत हुई हुई। कोरोना सकंं्रमण के आज 190 मामले सामने आए है।  वहीं कोरोना से 102 मरीज भी ठीक हुए है। कोरोना के लक्षण होने पर घबराएं नहीं टेस्ट जरूर करवाएं।
डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ अंबाला।

गांव सिंबला निवासी 80 वषीय बुजुर्ग महिला की मौत

बराड़ा।  गांव सिंबला में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक गांव के श्मशान  घाट में मृतक महिला के शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर नायब तसहलीलदार सुखदेव सिंह, एसएमओ डॉ बीरबल मौजूद रहे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने पीपीई किट पहनकर शव का अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि मृतक महिला हार्ट पेंशेट थी और छावनी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। इधर सीएमओं का कहना है कि महिला का कोरोना टेस्ट किया गया है। अभी रिपोर्ट आनी है। शक के आधार पर कोरोना प्रोटोकाल के तहत संस्कार करवाया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular