Homeराज्यपंजाबBuses operating only 10 percent for outskirts - Govind Thakur: बाहरी प्रदेशों...

Buses operating only 10 percent for outskirts – Govind Thakur: बाहरी प्रदेशों के लिए बसों का संचालन केवल 10 प्रतिशत – गोविंद ठाकुर

मनाली।    परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला में बाहरी देशों और प्रदेशों से सैलानियों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। हिमाचल और देश के अन्य राज्यों के बीच बसों का संचालन 90 प्रतिशत कम किया गया है। चण्डीगढ़, दिल्ली तथा हरिद्वार के लिए केवल दो-दो बसों के ही संचालन को अनुमति दी गई है। परिवहन मंत्री शनिवार को मनाली के परिधि गृह में कोरोना वायरस को रोकने के उपायों को लेकर किये गए प्रबंधों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक खुले प्रांगण में आयोजित की गई जहां सभी लोग एक से दो मीटर की दूरी बनाकर बैठे।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि कुल्लू-मनाली देश-विदेश के सैलानियों के लिए पसंदीदा स्थल है और इस ओर पर्यटकों का रूख स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है और इसे रोकने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि जिला में सैलानियों की आवाजाही पर 31 मार्च तक पूर्ण प्रतिबंध है और यदा-कदा कोई आ भी रहा है तो उसे बजौरा से वापिस भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बजौरा में कुल्लू घाटी में प्रवेश करने वाले लोगों की थर्मल स्क्रिनिंग की जा रही है और कोई एक भी संदिग्ध जिला में प्रवेश न करें, इसपर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular