Homeराज्यचण्डीगढ़Assocham appreciated steps by Punjab government to end compliance: पंजाब सरकार द्वारा...

Assocham appreciated steps by Punjab government to end compliance: पंजाब सरकार द्वारा कंप्लायंस समाप्त करने के कदम एसोचैम ने की सरहाना

चंडीगढ़  एसोचैम ने उद्योगपतियों द्वारा अनुमोदन और नवीनीकरण की आवश्यकता के लिए 479 अनुपालन (कंप्लायंस) को समाप्त करने के लिए पंजाब सरकार के कदम की सराहना की। यह कदम निश्चित रूप से अधिक व्यापार को बढ़ावा देगा और राज्य में व्यापार करने में आसानी के साथ सुधार करेगा। ये अनुपालन कुल 541 सदियों पुरानी अनिवार्य अनुमोदन का हिस्सा थे जिन्हें बोझ को कम करने के लिए पहचाना जाना था।

एसोचैम पंजाब स्टेट काऊंसिल के चेयरमैन तथा जीएनए एक्लेस लिमिटेड के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर श्री कुलविन सीहरा ने भी पंजाब सरकार द्वारा उठाए गए कदम की प्रशंसा की और कहा कि हमारे माननीय चीफ सैक्रेटरी विन्नी महाजन जी और उच्च स्तरीय टीम द्वारा कई अनुपालन स्क्रेपिंग, विशेष रूप से पंजाब राज्य में एमएसएमई के लिए विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए एक बहुत ही उत्साहजनक कदम है। उन्होंने कहा कि यह अनावश्यक सदियों पुरानी कमियों को दूर करके आसानी से व्यापार करने में एक आवश्यक कदम था।

उन्होंने आगे कहा, हमें खुशी है कि राज्य सरकार उद्योगों और नियामक निकायों (रेगूलेटरी बॉडीस) संस्थाओं के साथ मिलकर काम कर रही है। उच्च स्तर की टीम बाकी अनुपालन पर काम कर रही है जिसके बारे में हमें इस साल अगस्त में अपडेट मिलेगा जो कि पंजाब में आसानी से कारोबार करने के लिए एक बूस्टर साबित होगा। इसके साथ ही एसोचैम राज्य के औद्योगिक उत्पादन को बढ़ाने के लिए सरकार को सुझाव देने पर काम कर रहा है, आशा करते हैं कि राज्य कुछ अनुकूल नीतियों (फेबरेबल पॉलसिस) से देश के बाकी हिस्सों के लिए एक अच्छा उदाहरण बनेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular