Home राज्य 14 cases reported in Ambala, Corona patients in the district increased to 392: अंबाला में सामने आए 14 केस, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 392 हुई

14 cases reported in Ambala, Corona patients in the district increased to 392: अंबाला में सामने आए 14 केस, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 392 हुई

0 second read
0
88

अंबाला सिटी।  जिन बुर्जुग महिला की सेक्टर 6 में मौत हुई थी उनकी कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आई। इसके बाद उनके मृत शरीर का पूरी एतिहात के संग अंतिम संस्कार कर दिया गया। कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को भी 14 केस सामने आए है। हालात यह है कि कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 392 हो गई है और एक्टिव केस अंबाला में 55 है जो उपचाराधीन हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेने का दायरा बढ़ा दिया है।
कोरोना से पांचवी मौत, हुआ अंतिम संस्कार
कैंट के टिंबर मार्केट की रहने वाली एक 90 साल की बुर्जुग महिला की मौत जनरल अस्पताल पंचकुल सेक्टर 6 में हुई थी। मौत के बाद उनका सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट मंगलवार की रात को आई तब पता चला कि वह कोरोना पाजीटिव हैं। ऐसे में बुधवार स्वास्थ्य विभाग की टीम नगर परिषद की टीम की उपस्थिति में पूरी सावधानी के संग उनके पार्थिव शरीर का संस्कार कर दिया गया। इस दौरान उनके परिवार के चंद ही लोग उपस्थित थे।
संक्रमित मरीज से हुआ संक्रमण
एक 60 साल की महिला, 28 साल मिलाप नगर का युवक और सिटी सेक्टर 8 की एक 43 साल की महिला पहले से संक्रमित आए मरीज के सम्पर्क में आकर पाजीटिव हो गई। यह सभी मरीज आइसोलेट कर दिए गए हैं।
नारायणगढ़ में भी तीन संक्रमण चेन का हुए शिकार
उधर नारायणगढ़ में भी 37 साल की महिला, 27 साल की युवती और 46 साल का व्यक्ति कोरोना संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आ कर संक्रमित हो गए हैं।
संक्रमण चेन का हुए शिकार
35 साल की महिला और 6 साल का लड़का यह दोनो की कोरोना मरीज के सम्पर्क में थे और संक्रमित हो गए हैं।
– सिटी सेक्टर 9 की 27 साल की युवती पहले से कोरोना मरीज के सम्पर्क में आ कर पाजीटिव हुई
– 13 साल का लड़का सेक्टर 9 का रहने वाला है और यह भी कोरोना मरीज के सम्पर्क में आया और बीमार हुआ
– 23 साल का युवक लक्ष्मी नगर में किराए पर रहता है और बीते दिनों आंध्र प्रदेश से वापस अंबाला आया था।
– न्यू मॉडल कालोनी का 22 साल का युवक भी कोरोना मरीज के सम्पर्क में था।
– 55 साल का व्यक्ति कैंट के बोह में रहता है और स्वास्थ्य वर्कर है।
एक से कई हो रहे हैं बीमार
हालात यह है कि कोरोना का वायरस लगातार फैल रहा है। पहले एक व्यक्ति इस वायरस का शिकार होता है। उसके बाद उसके सम्पर्क में आने वाले कई व्यक्ति वायरस की चपेट में आ जाते हैं। नतीजा यह सिलसिला थम नहीं रहा है। डॉक्टरो का कहना है कि इस रोग से बचने का सबसे अच्छा तरीका सोशल डिस्टेंसिंग है।
बड़े पैमाने पर लिए जा रहे हैं सैंपल
अंबाला में बड़े पैमाने पर सैपल लिए जा रहे हैं। इस प्रक्रिया के तहत बुधवार को फ्लू के लक्षण वाले 17 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं 104 कंटेनमेंट जोन में 23 लोगों के सैंपल लिए गए। कैंट रेलवे स्टेश पर 19 यात्रियों के और सिटी पर 6 यात्रियों के सैंपल लिए गए हैं। हालात यह है कि अंबाला में प्रति 10 लाख लोगों पर 15 हजार 230 सैंपल लिए गए हैं। अंबाला में कोरोना का रिकवरी रेट 84.69 हो गया है।
कोट्स
बुर्जुग महिला के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करा दिया गया है। बुधवार को कुल 14 मामले सामने आए और अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओं अंबाला

Load More Related Articles
Load More By Asheesh Srivastava
Load More In राज्य

Check Also

Farmers, markets and roads were deserted against agriculture ordinance: कृषि अध्यादेश के खिलाफ उतरे किसान, बाजार और सडकें रही सुनसान

अंबाला सिटी।  केंद्र सरकार द्वारा लागु किए गए कृषि संसोधित बिल के खिलाफ भारतीय किसान युनिय…