Home राज्य 10th death in Ambala from Corona: कोरोना से अंबाला में 10 वीं मौत, सिटी के 60 साल के व्यक्ति थे कोरोना से संक्रमित,सामने आए 55 नए केस

10th death in Ambala from Corona: कोरोना से अंबाला में 10 वीं मौत, सिटी के 60 साल के व्यक्ति थे कोरोना से संक्रमित,सामने आए 55 नए केस

0 second read
0
44

अंबाला सिटी। कोरोना कहर बरपा रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसके संग ही मौतों का आंकड़ा भी 10 तक पहुंच गया। बुधवार एक और व्यक्ति की जान गई, वह कोरोना से संक्रमित था। हालात यह रहे कि बीते करीब 15 दिन में चार कोरोना संक्रमितों की जान गई है। बात यही खत्म नहीं हो रही है। जिले से कुल 55 नए मरीज सामने आए। इसमें कैंट से ही 50 मरीज है। कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 1052 हो गया है। यह भी है कि आफत के संग ही राहत भी खबर है। 100 मरीज कोरोना से मुक्त हुए और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।
कोरोना संक्रमित थे हुई मौत
सिटी विराट नगर निवासी 60 साल के कोरोना संक्रमित बुर्जुग आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए। अंबाला में कोरोना संक्रमित की 10 वीं मौत हुई। जिन व्यक्ति की मौत हुई वह 16 जुलाई को संक्रमित मिले थे और उनको मिशन अस्पताल सिटी में आइसोलेट किया गया था। उसी रात उनकी तबियत ज्यादा खबरा हुई और उन्हें मिशन अस्पताल से मुलाना मेडिकल कालेज शिफ्ट किया गया। डाक्टरों का कहना है कि वह शुगर, बीपी और दमा के मरीज थी। डाक्टरों का कहना है कि दमा के मरीजों के लिए कोरोना संक्रमण खतरनाक हो सकता है। हालात यह है कि 15 दिन के भीतर यह चौथी मौत है। यह अपने आप में चिंता का सबब है। इसके पहले तीन मौत हो चुकी हैं।
बुधवार को सामने आए 55 केस
बुधवार को अंबाला में कुल 55 केस सामने आए। इसमें 50 केस अंबाला कैंट के हैं। 4 केस सिटी से हैं और एक केस शहजादपुर से है।
कोरोना संक्रमण चेन का कहर कैंट से 50 मरीज
अंबाला कैंट में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने व्यापक अभियान चला कर सैपललिग की। इसके बाद जब नतीजे सामने आए वह चौकाने वाले थे। कई इलाकों से कुल मिला कर 50 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा मरीज मोची मंडी से करीब 23 मरीज मिले हैं और गुजराती कालोनी से 8 केस मिले हैं। इसके अलावा खटिक मंडी, बाजीगर मोहल्ला और पल्लेदार मोहल्ला से मरीज मिले हैं। डाक्टरों का कहना है कि इन मरीजों में कुल सर्वे में सैपल लिया गया था वह मिले। कई संक्रमित के परिवार वाले हैं और कई में संक्रमण के लक्षण मिले थे।
सिटी में मिले चार केस
अंबाला सिटी में भी चार केस मिले हैं। इसमें एक 52 साल के व्यक्ति सेक्टर सात से हैं और 48 साल की महिला कैथ माजरी से है। इसके अलावा सेक्टर 9 से एक 28साल का लड़का और 37 साल का व्यक्ति कोरोना पाजीटिव है। इसके अलावा शहजादपुर से भी एक केस सामने आया है।
100 मरीज किए गए डिस्चार्ज
कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे के संग एक राहत की बात यह है कि बुधवार को आइसोलेट 100 कोरोना के मरीज इस संक्रमण से मुक्त हुए और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके साथ ही एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या घट कर 214 रह गई है। सीएमओं का कहना है कि अंबाला में एक साथ 800 मरीजों के उपचार की क्षमता है।
कंटेनमेंट जोन से लिए गए सैंपल
अंबाला के 161 कंटेनमेंट जोन से 43 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा फ्लू के लक्षण वाले 8 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। ट्रेन से आने वाले यात्रियों में 9 के सैपल रेलवे स्टेशन पर लिए गए।
60 साल के जिन बुर्जुग की मौत हुई है वह कोरोना संक्रमित थे। बुधवार को 55 नए केस सामने आए हैं और 100 मरीज डिस्चार्ज किए गए है। डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओं अंबाला

Load More Related Articles
Load More By Asheesh Srivastava
Load More In राज्य

Check Also

A middle-aged man raped a 9-year-old girl: 9 साल की बच्ची के संग एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने किया रेप

अंबाला सिटी। समाजिक तानेबाने को शर्मनाक करने वाली एक घृणित वारदात सामने आई। एक अधेड़ उम्र व…