मिशन फतेह : 45 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों का 100 प्रतिशत टीकाकरण करने में जिला के चार गांव प्रथम।

0
258
corona barnala
corona barnala

बरनाला। (अखिलेश बंसल) जिला बरनाला ने जहां एक लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाने का आंकड़ा पार किया है वहीं जिला के चार गांव मिशन फतेह के अंतर्गत 45 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों का 100 प्रतिशत कोविड टीकाकरण कराने में आगे रहे हैं। जिनमें गांव हरदासपुरा, रामगढ़, रायसर-पंजाब और मज्झूके शामिल हैं।

ऐसे पूरा किया टारगेट 
गांव हरदासपुरा की कुल आबादी 1558 है, जिसमें 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या के सभी 375 लोगों ने टीकाकरण करवाया। गांव रामगढ़ की कुल आबादी 2954 है, जिसके 45 साल से ज्यादा उम्र के 790 व्यक्तियों ने टीकाकरण करवाया, गांव रायसर-पंजाब के 493 व्यक्तियों ने टारगेट पूरा किया और 2585 आबादी वाले गांव मज्झूके में 45 साल से अधिक उम्र के 580 व्यक्ति हैं। जिनमें से 73 व्यक्ति विदेशों में रहते हैं और बाकी के 507 व्यक्तियों की तरफ से वैक्सीन लगवाने का सौ फीसदी लक्ष्य मुकम्मल कर लिया है।

संस्थाओं का सहयोग संजीवनी: डीसी
डिप्टी कमिश्नर बरनाला तेज प्रताप सिंह फूलका ने बताया कि यह सौ फीसदी टीकाकरण का काम संबंधित गांवों की पंचायतों, मोहतबर लोगों, समाजसेवी व स्पोर्ट्स क्लबों, धार्मिक संस्थाओं के अलावा ग्रामीणों की तरफ से सेहत विभाग को दिए सहयोग के कारण संभव हो सका है। महामारी का डटकर मुकाबला करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को वैक्सीन लगाने से सम्बन्धित विभिन्न तरीकों से जागरूक किया जा रहा है, उम्मीद है बहुत जल्दी महामारी को हराने में सरकार का मिशन फतह हासिल करेगा।

SHARE