Homeखेलक्रिकेटWest Indies jolted before Antiga test: एंटीगा टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को...

West Indies jolted before Antiga test: एंटीगा टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को झटका

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है। आॅलराउंडर कीमो पॉल को टखने की चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस को वेस्टइंडीज टीम में जगह दी गई है। पॉल के बाएं टखने में चोट लगी थी। वह रिहैबिलिटेशन के लिये एंटीगा में रहेंगे। वेस्टइंडीज टीम के अंतरिम कोच फ्लायड रीफर ने एक बयान में कहा, कीमो इस मैच से बाहर हो गए हैं। मिगुएल हालांकि काफी उम्दा गेंदबाज हैं और उनके पास अनुभव भी है। उन्होंने आगे कहा, मिगुएल कमिंस को इंडिया ए के खिलाफ सीरीज में और ट्रेनिंग सेशन में देखा था। उनकी लाइन और लेंथ में सुधार हुआ है। वो काफी मेहनती गेंदबाज हैं और टेस्ट सीरीज जिताने में अहम योगदान दे सकते हैं।
कमिंस ने भारत के खिलाफ तीन साल पहले टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने दूसरे मैच की दूसरी पारी में 48 रन देकर छह विकेट लिये थे। एंटीगा टेस्ट भारत और वेस्टइंडीज के लिए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच भी है। टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को 60 अंक मिलेंगे और मैच ड्रॉ होने की सूरत में दोनों टीमों को 20-20 अंक दिए जाएंगे।
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगा के सर विवि​यन रिचर्ड्स स्टेडियम में 22 से 26 अगस्त तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular