Home खेल क्रिकेट Umpires punished Indian team in middle match, but later decided to withdraw: बीच मैच में अंपायरों ने भारतीय टीम को दी सजा, लेकिन बाद में वापस लिया फैसला

Umpires punished Indian team in middle match, but later decided to withdraw: बीच मैच में अंपायरों ने भारतीय टीम को दी सजा, लेकिन बाद में वापस लिया फैसला

0 second read
0
214

राजकोट। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच राजकोट सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है, जो मेजबान भारतीय टीम के लिए करो या मरो का है। इसी बीच भारतीय टीम को दूसरी पारी शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका लगा। भारत को बीच मैच में अंपायरों ने 5 रन की सजा दी, लेकिन बाद में ये फैसला वापस ले लिया गया। अगर ऐसा होता तो ये 5 रन आॅस्ट्रेलियाई टीम के खाते में जोड़ दिए जाते।
दरअसल, भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों ने दो बार बीच पिच पर दौड़ लगाई। नियमों के अनुसार फील्ड अंपायर एक बार खिलाड़ी को वॉर्निंग देकर छोड़ देते हैं, लेकिन दूसरी बार अगर कोई टीम का दूसरा खिलाड़ी या वही खिलाड़ी ये नियम तोड़ता है तो टीम को 5 रन का हजार्ना भुगतना पड़ता है। यही भारतीय टीम के साथ राजकोट वनडे मैच में हुआ, लेकिन बाद में पाया गया कि भारतीय बल्लेबाजों ने सिर्फ एक बार ये नियम तोड़ा।
पिच पर दौड़ने के कारण लगाए गए जुमार्ने को अंपायर ने पारी के बाद हटा लिया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार दो रन दौड़ने के लिए बीच पिच पर चले गए थे, जबकि दूसरी पार केएल राहुल और रवींद्र जडेजा में से किसी एक बल्लेबाज का पैर गुड लेंथ एरिया पर पड़ा था, लेकिन मैच के बाद अंपायर सहमत नहीं थे कि भारतीय खिलाड़ी दो बार पिच पर दौड़े हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिए थोड़ी राहत वाली बात है।
हाल ही में आॅस्ट्रेलियाई टीम को ये सजा मिली थी जब टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेल रही थी। उस मैच में डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने पिच पर दौड़ गए थे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

Facebook India policy head Ankhi Das resigns: फेसबुक इंडिया पॉलिसि हेड अंखी दास ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। फेसबुक का कार्यभार भारत में देख रहीं पब्लिक पॉलिसी हेड अंखी दास ने अपने पद से इ…